Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321028
photoDetails1mpcg

MP News: राहत बनी आफत! मानसून ने खोली नगर निगम की पोल, तस्वीरों में देखिए कैसे आने-जाने को लोग मजबूर

Ratlam News: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में राहत वाली बारिश नगर निगम की लापरवाही के कारण आफत बन गई है. तीन महीने पहले सड़क के लिए खुदाई के बावजूद सड़क का निर्माण नहीं होने से लोगों को कीचड़ भरे रास्तों से होकर गुजरना पड़ रहा है, जो किसी दलदल से कम नजर नहीं आ रहे हैं. देखिए तस्वीरें- 

1/7

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई है, लेकिन अब यही बारिश कई लोगों के लिए आफत बनती जा रही है. इसकी बानगी रतलाम जिले में देखने को मिली, जहां नगर निगम की लापरवाही के कारण लोगों को कीचड़ भरे रास्ते से आना-जाना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि समझ नहीं आ रहा है कि ये सड़क है या दलदल. देखें तस्वीरें- 

 

लोगों के लिए मुसीबत

2/7
लोगों के लिए मुसीबत

रतलाम में नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के सड़क निर्माण कार्य चल रहे हैं, लेकिन इन विकास कार्यों में लेटलतीफी के कारण अब लोगों के लिए बारिश में मुसीबत खड़ी हो गई हैं. रुक-रुक कर एक-दो दिन में बारिश होने से निर्माणाधीन सड़क खुदाई के कारण कीचड़ और दलदल में तब्दील हो गई है. तेज बारिश में तो जल भराव के कारण लोगों के लिए निकलना मुश्किल हो जाता है. 

 

नगर निगम की लापरवाही

3/7
नगर निगम की लापरवाही

दरअसल, रतलाम के सेलाना ब्रिज के नीचे सड़क निर्माण कार्य जारी है. ऐसे में कॉलोनी में रहने वालों को काफी समय से दूसरे रास्ते से आना-जाना करना पड़ रहा है. जवाहर नगर सड़क निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग का है लेकिन यहां निगम द्वारा पाइपलाइन डालने के काम में लेटलतीफी के कारण सड़क निर्माण कार्य लेट हो रहा है. 

 

3 महीने बीते

4/7
3 महीने बीते

सबसे ज्यादा बुरी स्थिति हाथीखाना से मोचिपुरा मार्ग की है. यहां लोग नगर निगम की लेटलतीफी के कारण बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. जानकारी के मुताबिक यहां सड़क खुदाई किए हुए करीब 3 माह से ज्यादा समय बीत गया है लेकिन अब तक निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ है.

 

जनजीवन अस्त-व्यस्त

5/7
जनजीवन अस्त-व्यस्त

अब इस क्षेत्र के लोग गड्ढे वाली सड़क से भी हाथ धो बैठे हैं.  वहीं, कीचड़ और दलदल वाली सड़क पर आने-जाने में काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. शहर के बीचोंबीच स्थित इस मार्ग से घनी आबादी को रोजाना आना-जाना होता है. अब सड़क नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में आम जनता प्रभावित हो रही है. साथ ही कुछ व्यवसायी भी प्रभावित हैं. 

 

पैदल चलना भी दूभर

6/7
पैदल चलना भी दूभर

लोगों ने बताया कि हालात ऐसे हैं कि तेज बारिश होने पर यहां जल भराव हो जाता है. बाकी के दिनों में इतना कीचड़ होता है कि वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. यदि तेज बारिश के पहले इस सड़क का काम पूरा नहीं हुआ तो निगम को लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ सकता है. 

 

क्या कह रहा है प्रशासन

7/7
क्या कह रहा है प्रशासन

इधर नगर निगम आयुक्त का कहना है कि कुछ जगह पर नई पाइप लाइन डालना थी, जिसका काम पूरा कर लिया गया है. अब सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. वहीं, कुछ जगहों पर सीमेंट-कांक्रीट की सड़कें है. जल्द ही सारे सड़क निर्माण कार्य करवा दिए जाएंगे. 

इनपुट- रतलाम से चन्द्रशेखर सोलंकी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया