Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1701367
photoDetails1mpcg

Ratlam News: ऐसी गर्मी की आइस बॉक्स में ठंडा करना पड़ रहा मोबाइल, कुंड में ले रहे स्विमिंग पूल का मजा

चन्द्रशेखर सोलंकी: रतलाम में गर्मी से बचने के लिए लोग कई तरह के जतन कर रहे हैं. प्रचंड गर्मी दुकानदार, दर्शनार्थियों से लेकर मोबाइल सबके लिए फजीहत बनी हुई है. लोग गर्मी से बचने के लिए कुंड में स्नान कर रहे हैं. चिलचिलाती धूप से बचने के लिए दुकान के बाहर  ग्राहकों और मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों के लिए छांव की व्यवस्था की गई है.

1/7

दुकानदारों को ग्राहक नहीं मिल रहे तो दुकानदारों ने पूरी सड़क पर हरा आसमान ही बिछा दिया, हरे कपड़े की छांव में ग्राहक थोड़ा रुककर दुकानों में खरीदारी के लिए रुक जाते हैं.

2/7

गर्मियों में रतलाम का प्राचीन कुंड भी स्विमिंग पूल में तब्दील ही गया है. सुबह से बड़े व बच्चे यहां आना शुरू होते हैं. दोपहर में यहां काफी लोग गोते लगाते हैं.

3/7

4/7

इधर भगवान के मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों के लिए भी इतनी गर्मी में दर्शन करना भी किसी तपस्या से कम नहीं है. ऐसे में भगवान के मंदिर के बाहर भी दरधनार्थियो के लिए छांव की व्यवस्था की गई है.

5/7

इतना ही नहीं इस चिलचिलाती धूप में फजीहत मोबाइल को लेकर भी हो रही है. कुछ मिनट में ही मोबाइल इतना गर्म हो रहा है कि उसे हाथ मे पकड़ना भी मुश्किल हो जाये, लोग कई बार गन्ने के ठेले पर आइस बॉक्स में मोबाइल को ठंडा करते नजर आ रहे हैं.

6/7

गर्मी का आलम इतना है कि सेकंड हैंड 2 व्हीलर्स दुकानदारों को भी हरे कपड़े से बाइको को गर्मी से बचाना पड रहा है.

7/7

फिलहाल तापमान 43 से 45 के बीच बना हुआ है और तेज धूप में लोग बढ़ती परेशानियों से बचने के लिए अलग अलग जतन करने को मजबूर हैं.