Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1438537
photoDetails1mpcg

Marriage Totke: लव या अरेंज मैरिज में हो रही है देरी तो करें ये उपाय, शीघ्र बजेगी शहनाई

Shadi Ke Upay: हर किसी की इच्छा होती है कि उसे ऐसा लाइफ पार्टनर मिले जिससे उसकी तकदीर बदल जाए. हर कोई अपने पंसद का रिश्ता दूढ़ते हैं. कुछ लोग रिश्ता तो ढूंढ लेते हैं लेकिन घर वाले रिश्तों को मंजूर नहीं करते हैं, जिसकी वजह से शादी की बात नहीं बन पाती है. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके लिए घर वाले रिश्ता ढूंढ लेते हैं लेकिन आपको पसंद नहीं आता है, जिसके वजह से शादी नहीं हो पाती है. ऐसे में यदि आप भी इन समस्याओं से ग्रसित हैं और आपके शादी में देरी हो रही है तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी और आपके घर शीघ्र ही शहनाई बजेगी.

1/5

शादी में देरी के लिए यदि किसी लड़के या लड़की की शादी में देरी हो रही है तो एक पीले कपड़े में हल्दी की 11 गांठ और 07 सुपाड़ी रखें. साथ ही इसमें एक जनेऊ लेकर उसमें 07 गांठ लगाएं. अब आप पीले वस्त्र में थोड़ा सा गुड़, चने की दाल और 11 पीले फूल लें. इन सब को एक साथ रखकर पीले वस्त्र की पोटली बना लें. इस पोतली को मां दुर्गा के मंदिर में रखकर शादी की मनोकामना करें. ऐसा करने से शीघ्र ही शादी संबंधित गुड न्यूज मिल जाएगी.

2/5

लव मैरेज के लिए यदि आप अपने पसंद का रिश्ता ढूढ़ लिए हैं और प्रेम विवाह करना चाहते हैं. लेकिन घर वाले राजी नहीं हो रहे हैं तो शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले गुरुवार को विष्णु भगवान और लक्ष्मी माता की पूजा के साथ उनकी तस्वीर के सामने स्फटिक की माला से ’ॐ लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का जाप करें. इस उपाय को 11 गुरुवार करने से घर वाले प्रेम विवाह करने के लिए राजी हो जाएंगे और आप अपने मनचाहे लाइफ पार्टनर से शादी कर सकेंगे.

3/5

लव पार्टनर को राजी करने के उपाय यदि आपका किसी लड़के या लड़की से लंबे समय से अफेयर चल रहा है और आप शादी करना चाह रहे हैं. किंतु आपका पार्टनर आपसे शादी करने के लिए राजी नहीं हो रहा है तो प्रेम के प्रतीक भगवान कृष्ण के मंदिर में जाकर पूजा करें और उन्हें बांसुरी भेंट करें. इस उपाय को करने से आपका पार्टनर शादी के लिए तैयार हो जाता है और आप हंसी खुशी के साथ उससे शादी के बंधन में बंध जाएंगे.

 

4/5

लड़की की शादी में देरी के लिए यदि किसी लड़की की शादी में देरी हो रही है. किंतु मन मुताबिक शादी का रिश्ता नहीं मिल रहा है तो विवाह करने वाली कन्या सोमवार और शुक्रवार के दिन प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करे और भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनका जलाभिषेक करे. साथ ही मां पार्वती का सोलह श्रृंगार करते हुए उनसे मनयोग्य वर की कामना करें. इस उपाय को नियमित 3 महीने हर शुक्रवार और सोमवार को करने से लड़की के लिए मन योग्य वर मिल जाएगा और लड़की की शादी तय हो जाएगी.

5/5

लड़के के शादी में देरी के लिए यदि किसी लड़के के शादी में देरी हो रही है. लेकिन शादी फिक्स नहीं हो रही है तो लड़का गुरुवार का व्रत रखे और इस दिन केले वृक्ष में जल चढ़ाएं. साथ ही इस दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करते हुए विष्णुसहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से जल्द ही उस लड़के के लिए शादी का रिश्ता आएगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)