Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1423991
photoDetails1mpcg

इमरान ही नहीं पाक के इन नेताओं पर भी हुए अटैक, पद पर रहते हुए इस PM की चली गई थी जान

Attack on former Prime Minister of Pakistan Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को एक रैली के दौरान हमला किया गया है.जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नीचे पाकिस्तान के उन नेताओं की लिस्ट दी गई है जिन पर जानलेवा हमला किया गया था.

लियाकत अली खान

1/6
लियाकत अली खान

पाकिस्तान के पहले प्रधान मंत्री लियाकत अली खान की 16 अक्टूबर 1951 को रावलपिंडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बता दें कि जब वह एक सभा को संबोधित कर रहे थे तब ही उनकी जान ले ली गई थी.

परवेज मुशर्रफ

2/6
परवेज मुशर्रफ

2003 में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ बाल-बाल बचे थे. दरअसल, रावलपिंडी में उनके काफिले के एक पुल को पार करने के कुछ मिनट बाद ही बम धमाका हुआ था. जिसमें जैमिंग डिवाइस के चलते उनकी जान बच गई थी.

बेनजीर भुट्टो

3/6
बेनजीर भुट्टो

27 दिसंबर, 2007 को, पाकिस्तान के दो बार पीएम और उस समय की विपक्ष की नेता बेनजीर भुट्टो की रावलपिंडी में हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या तब हुई जब वो आगामी चुनाव के लिए प्रचार कर रही थीं.

अहसान इकबाल चौधरी

4/6
अहसान इकबाल चौधरी

अहसान इकबाल चौधरी जिन्होंने 2017 से मई 2018 तक अब्बासी कैबिनेट में मंत्री के रूप में कार्य किया था.  मई 2018 में, जब वह एक राजनीतिक रैली कर रहे थे, तब उनकी गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की गई थी.जिसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए नरोवाल से लाहौर लाया गया था .जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई थी.

मीर मुर्तजा भुट्टो

5/6
मीर मुर्तजा भुट्टो

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जुल्फिकार अली भुट्टो के बड़े बेटे, मीर मुर्तजा भुट्टो की कराची में हत्या हुई थी. बता दें कि 20 सितंबर, 1996  पार्टी के छह अन्य सदस्यों के साथ पुलिस के साथ मुठभेड़ में वो मारे गए थे.

नवाबजादा सिराज रायसानी

6/6
नवाबजादा सिराज रायसानी

2018 में पाकिस्तानी नेता नवाबजादा सिराज रायसानी की हत्या भी बम ब्लास्ट में बलूचिस्तान में कर दी गई थी.  जब वो एक विधानसभा सीट के लिए प्रचार कर रहे थे.बता दें कि इस हत्या की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी.