Advertisement
photoDetails1mpcg

Lal kitab ke totake: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, बदल देगी आपकी किस्मत

Lal kitab ke totake: यदि आप नौकरी या कारोबार में दिन रात एक करके मेहनत कर रहे हैं, उसके बाद भी आपको मेहनत के मुताबिक परिणाम नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन में आ रही सारी समस्याएं दूर हो जाएगी. इतना ही नहीं इस उपाय को करने से आप असंभव कार्य भी आसानी से संभव हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

1/6

कार्यो में रुकावट के लिए अगर आपके कार्यों में बार-बार रुकावट आ रही है या आपके तमाम कोशिश के बावजूद भी निराशा हाथ लग रही है और आपको उस कार्य में सफलता तो रोज सुबह गेंहू के आटे का हलवा बनाकर किसी धार्मिक स्थल पर ले जाकर गरीबों को बांटे. ऐसा नियमित कुछ दिन तक करने से आपकी कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

 

 

2/6

कार्यों में सफलता के लिए अगर आप किसी कार्य में सफलता पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन नहाने के बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जप करते हुए एक नींबू में चार लौंग को गाड़ दें. अपने कार्यस्थल पर जाते समय नींबू को अपने साथ रखें. ऐसा करने से आपको उस कार्यों में अवश्य सफलता मिलेगी.

 

3/6

कारोबार में लाभ के लिए अगर आप अपने व्यवसाय में दिन रात मेहनत कर रहे हैं उसके  बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है और कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन आटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को और काले कुत्तों को खिलाएं. ऐसा नियमित 11 शनिवार करने से आपको कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

4/6

चिड़िया के लिए रखें दाना पानी अगर आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और लाख कोशिश के बावजूद भी नहीं हो रहा है तो आप रोजाना घर की छत पर या बालकनी में चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से जल्द ही आपका भाग्योदय होगा और आपको उस कार्य में सफलता मिलना शुरू हो जाएगा.

5/6

मंगलवार को करें सुंदरकांड का पाठ अगर आप नौकरी या कारोबार से लाभ कमाना चाह रहे हैं तो मंगलवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के बाद सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही हनुमान जी के सामने चमेली के तेल में दीपक जलाएं. ये कार्य लगातार 7 मंगलावार तक करें. ऐसा करने से संकट मोचन हनुमान जी की कृपा से आपके किसी भी कार्य में संकट नहीं आएगी और आपको मन मुताबिक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

6/6

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अगर आप मेहनत करके खूब पैसा कमा रहें हैं, लेकिन घर में बरकत नहीं रहा हैं तो घर की तिजोरी में या जहां पर आप पैसा रखते हैं, चांदी से निर्मित हाथी, और चौकड़ टुकड़ा को मां लक्ष्मी की आराधना करके रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और बरकत होनी शुरू हो जाती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारीयों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)