Advertisement
photoDetails1mpcg

Kaala Dhaaga: इन राशि के लोगों को भूल से भी नहीं बांधना चाहिए काला धागा, जीवन हो जाएगा नर्क

jyotish shastra: मान्यता है कि काला धागा बांधने से बुरी नजर से बचा जा सकता है. साथ ही बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है. हालांकि हर किसी के लिए काला धागा शुभ नहीं होता है. ऐसे में आइए जानते हैं किन लोगों को काला धागा नहीं बांधना चाहिए.

 

1/7

Kaala Dhaga Remedies: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काला धागा बांधने से बुरी नजर से बचा जा सकता है. साथ ही बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है. हालांकि हर किसी के लिए काला धागा शुभ नहीं होता है.

 

2/7

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काला धागा बांधना शुभ होता है. लेकिन हर किसी के लिए ये शुभ नहीं होता. जी हां कई राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें भूलकर भी काला धागा नहीं बांधना चाहिए. आइए जानते हैं...

इन 2 राशि के जातक को नहीं पहनना चाहिए काला धागा

3/7
इन 2 राशि के जातक को नहीं पहनना चाहिए काला धागा

मेष (Aries)-  ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के लोगों को काला धागा नहीं बांधना चाहिए. क्योंकि मंगल को काले रंग से बैर है. ऐसे में इस राशि के जातक को काले रंग का धागा पहनने से बचना चाहिए. 

 

4/7

वृश्चिक (Scorpio):  वृश्चिक राशि के लोगों को भी काला धागा नहीं बांधना चाहिए. क्योंकि वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल है, और  मंगल देव को काले रंग से बैर है. इसलिए इस राशि के लोगों को काला धागा नहीं बांधना चाहिए. 

 

किसे पहनना चाहिए काला धागा

5/7
किसे पहनना चाहिए काला धागा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा शुभ होता है. ऐसे में इन राशि के लोगों को काला धागा बांधना चाहिए. 

 

6/7

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा बांधने से बीमारी दूर होती है. घर में अगर कोई सदस्य बार बार बीमार पड़ रहा है तो शनिवार के दिन उसकी कमर में काला धागा बांध देना चाहिए. 

 

7/7

गर्भवती महिलाओं को भी काला धागा बांधने की सलाह दी जाती है.गर्भवती महिला को अक्सर पैरों में दर्द की शिकायत रहती है. ऐसे में उन्हें शनिवार के दिन एक काला धागा बांधना चाहिए.