Advertisement
photoDetails1mpcg

क्या यही है शिवराज सरकार के 3 साल बेमिसाल? देखें इंदौर मंदिर हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

Indore Temple Collapse: इंदौर में रामनवमी (Indore ram navami) के मौके पर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर  में बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है. रामनवमी के मौके पर पूजा-हवन के दौरान मंदिर के अंदर स्थित बावड़ी धंस जाने से ये पूरा हादसा हुआ. वहीं इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि 'इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. सीएम शिवराज सिंह चौहान जी से स्थिति की जानकारी ली है. राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है. मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है.' देखिए Photos

1/10

इंदौर में राम नवमी के मौके पर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर (Baleshwar Mahadev Jhulelal Temple) में हुए हादसे में अब तक 13 लोगों की जान जा चुकी है.

2/10

मंदिर के अंदर स्थित बावड़ी (Stepwell) धंस जाने से ये हादसा हुआ हैं. जिसमें अब तक 13 शव बाहर निकाले जा चुके हैं. 

3/10

सीएम शिवराज ने मृतकों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपये मुआवेज का एलान किया गया है.  जबकि घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे इसके अलावा घटना को लेकर मजिस्ट्रेज जांच के आदेश दिए गए हैं.

4/10

बताया जा रहा है कि मंदिर के ये बावड़ी की गहराई करीब 50 से 60 फीट की बताई जा रही है. जिस मंदिर में मंदिर का कमरा था उसकी साइज भी करीब 400 वर्गफीट की बताई जा रही है.

5/10

हादसे की खबर मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई और बावड़ी में गिरे हुए लोगो को निकालने का काम शुरू किया गया. 

6/10

हादसे में गिरे हुए अपनों को ढूंढने के लिए काफी लोगों की भीड़ लग गई. परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

7/10

नवरात्रि के नौंवे दिन रामनवमी के दिन सीएम शिवराज ने अपने आवास में विधि-विधान से कन्या पूजन हुआ. सीएम शिवराज ने कन्याओं को बुलाकर भोजन करवाया. 

8/10

रेस्क्यू के दौरान सबसे पहले एक छोटी बच्ची को बावड़ी से बाहर निकाला गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगे.

9/10

हादसे में रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल के कर्मचारी कुछ इस तरह से युद्ध स्तर पर इलाज के लिए ले जाते हुए.

10/10

बता दें कि इस हादसे से पहले क्षेत्र के रहवासियों ने इसे लेकर निगम आयुक्त को शिकायत भी की थी, लेकिन इसे नजरअंदाज किया गया और बड़ा हादसा हो गया