Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1664972
photoDetails1mpcg

Destination Wedding Places: MP की इन खूबसूरत जगहों पर करें डेस्टीनेशन वेडिंग, शादी बन जाएगी बेहद यादगार

Destination Wedding: हर किसी का सपना होता है कि उसकी शादी बेहद यादगार हो. इन दिनों शादी को यादगार बनाने के लिए खूबसूरत जगहों पर डेस्टीनेशन वेडिंग (destination wedding)का खूब चलन है. सेलेब्स के साथ-साथ कई लोग अलग-अलग मशहूर जगहों पर जाकर डेस्टीनेशन वेडिंग कर रहे हैं. अगर आप मध्य प्रदेश में ही डेस्टीनेशन वेडिंग के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो आइए उन खूबसूरत जगहों के बारे में जानते हैं.

1/8

उज्जैन- महाकाल की नगरी उज्जैन में शादी कर आप अपनी शादी को बेहद यादगार बना सकते हैं. अगर आप अपनी शादी के लिए कोई धार्मिक नगरी खोज रहे हैं तो इससे अच्छा और क्या होगा. भोलेनाथ के आशीर्वाद से अपना दांपत्य जीवन शुरू करें.

2/8

ओरछा-  MP की अयोध्या के नाम से मशहूर ओरछा आपकी शादी को बहुत यादगार बना देगा. निवाड़ी जिला स्थित ओरछा एतिहासिक नगरी है, जो बेहद खूबसूरत है. ओरछा पैलेस और अमर महल को चुनकर आप शादी समारोह को भव्य रूप दे सकते हैं. 

3/8

मांडू- धार जिला स्थित मांडू अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है. डेस्टीनेशन वेडिंग के लिए यह भी अच्छा ऑप्शन है. मांडू का का जहाज महल अपने ही रिफ्लेक्शन से एक तैरता हुआ जहाज की तरह नजर आता है. यह शादी के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह है.

4/8

जबलपुर- अगर मनमोहक वाटरफॉल और प्राकृतिक जगह की तलाश है तो जबलपुर स्थित भेड़ाघाट को अपनी लिस्ट में शामिल कर लीजिए. यहां फेमस वाटरफॉल भेड़ाघाट-धुआंधार के पास शादी का पंडाल आपकी शादी की रौनक में चार-चांद लगा देगा.

5/8

पचमढ़ी- सतपुड़ा की वादियों में आपकी शादी बहुत ही यादगार बन जाएगी. MP के हिल स्टेशन के नाम से मशहूर पचमढ़ी नर्मदापुरम जिले में स्थित है. यहां के रिसोर्टस और वादियों की सुंदरता आपकी शादी की रौनक बढ़ा देगी. 

6/8

बांधवगढ़- बांधवगढ़ अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है. यहां कई रिसॉर्ट्स और विला हैं, प्रकृति के बीच हैं.

7/8

खरगोन- नर्मदी नदी के किनारे बसा यह शहर बेहद खूबसूरत है. यहां का महेश्वर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन में से एक है. 

8/8

इसके अलावा भोपाल, इंदौर और खजुराहो की कई लोकेशन की आपकी शादी को यादगार बनाने में मदद कर सकती हैं.हर शहर की अपनी खूबसूरती होती है. हर शहर का अपनी खासियत होती है.