Advertisement
photoDetails1mpcg

Corruption Story: निवाड़ी में 6 घंटे की बारिश नहीं झेल पाया 5 महीने पुराना पुल, BJP विधायक ने कहा- सवाल लाजमी है

MP News Corruption Story: मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक और पुल चढ़ा भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया. यहां 5 महीने पहले बना पुल महज 6 घंटे की बारिश भी नहीं झेल पाया. पुल की एप्रोच पिचिंग में दरारें आ गई हैं. अब इस पर बीजेपी विधायक ने भी सवाल उठाए हैं.

1/10

सत्येन्द्र परमार/निवाड़ी: मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक और पुल चढ़ा भ्रष्टाचार की भेट, महज 6 घंटे की बारिश भी नहीं झेल पाया करोड़ों की लागत से बना जामनी नदी का पुल, पुल की एप्रोच पिचिंग में आई दरारें, डामर रोड भी हुआ क्षतिग्रस्त, 

2/10

पुलों से आने जाने वाले लोगों ने भी रोड में आई दरारों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि इसकी पूरी जांच होनी चाहिए और जिस निर्माण एजेंसी ने इस को बनवाया उसको ब्लैक लिस्ट करना चाहिए.

3/10

अब पुल की गुणवत्ता को लेकर राजनीति हुई शुरू हो गई है, कांग्रेस पार्टी ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, वही निवाड़ी से बीजेपी विधायक कहां की दरारें आई है तो गुणवत्ता पर सवाल तो उठना लाजमी है, कहीं ना कहीं लापरवाही तो हुई है, इसलिए इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी

4/10

आपको बता दें की 5 महीने पूर्व 23 जनवरी 2023 को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था पुलों का उद्घाटन, पहली ही बारिश में धंसा जामनी नदी के पुल की एप्रोच पिचिंग

5/10

ओरछा की बेतवा और जामनी नदी के पुल पर 65 करोड़ की लागत से दो पुल बनाये गए थे, बारिश में पुल के दोनों ओर बने एप्रोच रोड की पिचिंग और फिलिंग में दरारें आ गई हैं. पुलों से आने जाने वाले लोगों ने भी रोड में आई दरारों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

6/10

पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाने लगे और आरोप प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया, वही कांग्रेस नेता नितेंद्र सिंह राठौर ने जहां पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाए है और जांच की मांग की है, साथ ही दोषियों पर कार्यवाही की भी मांग की है.

7/10

कांग्रेस नेता नितेंद्र सिंह राठौर ने कहा की हजारों लोग रोजाना भगवान राम राजा के दर्शन करने ओरछा जाते हैं. भगवान ना करे कोई घटना घटित हो जाती है तो कौन जवाबदार होता.

8/10

अनिल जैन ने कहा कि दरारें आई है तो गुणवत्ता पर सवाल तो उठाते हैं. इसलिए इस मामले की पूरी जांच भी की जाएगी और जो भी दोषी होगे उन पर कार्रवाई होगी.

9/10

निवाड़ी से बीजेपी विधायक अनिल जैन कहीं ना कही सफाई देते नजर आए. उनका कहना है पुल के इस्क्रेक्चर से 60 मीटर की दूरी पर एप्रोच में दरारे आई हैं. जिन्हे ठीक करने के निर्देश दे दिए गए है.

10/10

अब मामले में जो भी दोषी हो लेकिन, इतनी हल्की बारिश के बाद इतने नए पुल का ये हाल होना बड़े सवाल खड़ा करता है. अब देखना होगा जांच में क्या सामने आता है और क्या कार्रवाई होती है.