Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1811264
photoDetails1mpcg

Chunavi Chatbox: कमलनाथ ने ट्वीट कर पंचायती राज पर बोला हमला, यूजर्स ने कहा- आपसे तो कोई...

MP PCC चीफ कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रदेश की पंचायती राज व्यव्सथा को लेकर शिवराज सरकार (shivraj sarkar) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि BJP राज में पंचायती राज व्यवस्था निःशक्त बना दी गई है.

1/9

ट्वीट पर भड़के यूजर्स: कमलनाथ एक बार फिर सोशल मीडिया पर शिवराज सरकार पर हावी हुए. इस बार उन्होंने पंचायती राज व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा, जिसके बाद ट्विटर पर यूजर्स उल्टा उन पर ही हावी हो गए. देखिए नाथ ने क्या ट्वीट किया और यूजर्स ने क्या रिएक्शन दिए- 

2/9

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- भारत की संस्कृति में गांव के 'पंच' परमेश्वर माने जाते हैं और पंचायत को गांव की सर्वोच्च संस्था. इसी संस्कृति के अनुरूप स्वतंत्र भारत में कांग्रेस सरकार ने पंचायती राज व्यवस्था को लागू किया, फिर पंचायतों को मजबूत बनाने के लिए संविधान की ताकत भी दी. कांग्रेस हमेशा सत्ता के विकेंद्रीकरण के साथ मजबूत पंचायती राज व्यवस्था की पक्षधर रही है.परंतु भाजपा राज में पंचायती राज व्यवस्था निःशक्त बना दी गई है. अब पंच परमेश्वर भाजपा के इस अन्याय को समाप्त करने के लिए तत्पर हैं और कांग्रेस फिर से मूल पंचायत राज को लागू करने के लिए संकल्पित है. 

3/9

एक यूजर ने लिखा- तुम भाजपा सरकार की बराबरी कभी नहीं कर सकते इसलिए , नफरत फैला रहे हो. कांग्रेस खुद इतना जानती है की उन्होंने देश का विकास होने नहीं दिया और  MP में फिर से अपना मामा आयेगा, विकास को तेजी से आगे बढ़ाएगा. 

4/9

कमलनाथ के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा- तुमने पंचायती राज इसलिए लागू किया कि खुद की जेब भरा जाए. भाजपा ने सरकार में आकर गरीबों के घर बनाए , पक्की सड़क बनाई , पीने के लिए नल से हर घर जल पहुंचाया आपने सिर्फ पैसा कमाया घोटाले किये ओर कुछ नहीं. 

5/9

 दूसरे यूजर ने लिखा- कांग्रेस ने पंचायती राज व्यवस्था लागू की, लेकिन गांव की समस्या खत्म नहीं कर सकी.  भाजपा जब से सत्ता में आई है गांव में लाईट , बिजली , सड़क, स्कूल-कॉलेज सब खुल गए हैं.

 

6/9

एक यूजर ने शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए लिखा- मामा की सरकार ग्राम पंचायत को मजबूती दे रही है, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने ना केवल पंचायतों को लूटा बल्कि ग्रामवासियों को कहीं का नहीं छोड़ा. राजस्थान में ग्राम पंचायत का बहुत बुरा हाल है. सच में लूट और भ्रष्टाचार तो कांग्रेस की पर्यायवाची हो गई है. 

7/9

नाथ के ट्वीट पर एक कमेंट आया- कांग्रेस ने पंचायत का गठन तो किया था लेकिन मात्र अपना पेट भरने का एक जरिया बनाया था. अपने पंचायती राज का निर्माण करके सिर्फ लोगों मो छला है और लुटा है और जब भाजपा सरकार में आई तो उसने हर व्यवस्था को गांव, गली -मोहल्ले तक पहुंचाया है. 

8/9

एक और यूजर ने लिखा- आप की सरकार में बस कागज में ही काम होता है. ग्राउंड रिपोर्ट तो दिखती ही नहीं है. न लोगों को पानी, बिजली, सड़क कुछ नहीं मिला. आज भाजपा के राज में हर घर में बिजली, पानी, पूरे प्रदेश में सड़कें और विकास हो रहा है मध्य प्रदेश का. एक बार फिर से मामा की सरकार.

9/9

एक और यूजर ने लिखा- आपसे तो कोई काम होता नहीं है. कांग्रेस की पुरानी आदत है. कोई अच्छा काम करता है तो उनसे देखा नहीं जाता. जनता को ठगने के आलावा कुछ आता भी तो नहीं हैं.