Advertisement
photoDetails1mpcg

dreams meaning: नवरात्रि में इन 5 सपनों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए किस बात का है संकेत

Swapna Shastra, Maa Durga Dreams: नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की पूजा अर्चना विशेष रूप से की जाती है. मां दुर्गा सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाली देवी हैं. यदि आपसे मां दुर्गा प्रसन्न हैं तो आपको कुछ न कुछ संकेत जरुर देती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपको नवरात्रि के समय दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि मां दुर्गा आपसे प्रसन्न हैं और आपकी किस्मत जल्द ही चमकने वाली है. 

शेर दिखाई देना

1/5
शेर दिखाई देना

यदि नवरात्रि के दौरान आपको शेर दिखाई देता है तो इसका मतलब कि मां दुर्गा आप पर प्रसन्न हैं और बहुत जल्द आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. 

 

हाथी देखना

2/5
हाथी देखना

यदि नवरात्रि के दौरान आपको सपने में हाथी दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि मां दुर्गा का आपके घर आगमन होने वाला है और आपको बहुत जल्दी कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है

सुहाग का सामान

3/5
सुहाग का सामान

यदि आपको सपने में सुहाग की चीजें दिखाई देती है तो इसका मतलब कि आपके पूर परिवार पर मां दुर्गा की कृपा बनी हुई है और दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

 

मां दुर्गा की मूर्ति देखना

4/5
मां दुर्गा की मूर्ति देखना

यदि आपको सपने में मां दुर्गा की मूर्ति दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आप पर मां भगवती की विशेष कृपा बनी हुई है और आपको सभी चिंताओं से मुक्ति मिलने वाला है. 

 

फलों को खाना या फल देखना

5/5
फलों को खाना या फल देखना

यदि आप नवरात्रि में फल देखते हैं या इन्हें खाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब कि आपके ऊपर मां दुर्गा की कृपा बरसने वाली है और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)