Advertisement
photoDetails1mpcg

Astro Tips: सावन में जरूर करें बेलपत्र के ये अचूक टोटके! 3 घंटे में मनोकामना होगी पूरी

Sawan Ke Upay: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है और उन्हें प्रसन्न करने के लिए बेलपत्र का विशेष महत्व है, तो आज हम आपको भगवान शिव का आशीर्वाद पाने और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए बेलपत्र के कुछ पवित्र उपाय बताएंगे....

भोलेनाथ को प्रसन्न करने का सबसे शुभ समय

1/7
भोलेनाथ को प्रसन्न करने का सबसे शुभ समय

आप तो जानते हैं कि भगवान शिव का आशीर्वाद पाने वाले भक्तों के लिए सावन का महीना बहुत महत्व रखता है, क्योंकि यह भोलेनाथ को प्रसन्न करने का सबसे शुभ समय माना जाता है.

3 पत्तियों के 1 पत्‍ते में है बड़ी शक्ति

2/7
3 पत्तियों के 1 पत्‍ते में है बड़ी शक्ति

बेलपत्र 3 पत्तियों के 1 पत्‍ते में है बड़ी ताकत होती ही ऐसा माना जाता है. इस पवित्र पत्ते में बहुत शक्ति होती है. भगवान शिव को पूरी श्रद्धा से एक सूखा बेलपत्र अर्पित करने से भी सुख और शांति मिलती है. भगवान शिव की कृपा घर-परिवार को अपार खुशी और शांति प्रदान करती है.

संतान सुख के लिए बेलपत्र उपाय

3/7
संतान सुख के लिए बेलपत्र उपाय

 अपनी उम्र के बराबर बेलपत्र और थोड़ा सा कच्चा दूध लें. एक-एक बेलपत्र को दूध में डुबोकर ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर चढ़ाएं. इस अनुष्ठान को कम से कम 7 सोमवार तक जारी रखते हुए प्रत्येक बेलपत्र को चिकने भाग से शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा माना जाता है कि आपको जल्द ही संतान की प्राप्ति होगी.

मनोकामना पूर्ति के लिए बेलपत्र उपाय

4/7
मनोकामना पूर्ति के लिए बेलपत्र उपाय

सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करें और पांच बेलपत्र चढ़ाएं. बेलपत्र चढ़ाते समय शिवलिंग का दूध और शहद से अभिषेक करें और ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें. इस अनुष्ठान को कम से कम 11 सोमवार तक दोहराएं, ऐसा माना जाता है कि आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

शीघ्र विवाह के उपाय

5/7
शीघ्र विवाह के उपाय

इस उपाय को सावन के सोमवार से शुरू करें और कम से कम 5 सोमवार तक जारी रखें. बता दें कि ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाएं. साथ ही, शीघ्र विवाह की संभावना बढ़ाने के लिए देवी पार्वती की पूजा करें.

 

आर्थिक लाभ के लिए बेलपत्र उपाय

6/7
आर्थिक लाभ के लिए बेलपत्र उपाय

अगर आपको आर्थिक अस्थिरता या अपर्याप्त कमाई का सामना करना पड़ रहा है तो सावन के 5 सोमवार को यह उपाय आजमाएं. शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं और उन बेलपत्रों को अपने पर्स में या जहां आप पैसे रखते हैं वहां रखें. ऐसा माना जाता है कि यह उपाय वित्तीय संकटों को रोकेगा, आपके घर में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

7/7

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)