Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1733842
photoDetails1mpcg

Hasth Rekha Shastra: भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके हाथ में होते हैं ये शुभ निशान,अचानक होती है धन की प्राप्ति

Samudra Shastra: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हथेली पर कई निशान होते हैं. इन निशानों से व्यक्ति के भविष्य के बारे में उससे जुड़ी शुभ-अशुभ घटनाएं और व्यक्तिव के बारे में पता लगाया जा सकता है. आज हम आपको हाथ के शुभ निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

1/7

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार मनुष्य की हथेली में रेखाओं से उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है. मनुष्य की हथेली में कई तरह के निशान होते हैं जो शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में जानकारी देते हैं. हस्त रेखा के अनुसार कई लोगों की हथेली में कुछ खास तरह के निशान होते हैं, जो शुभ निशान होते हैं. आज हम इसी रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

हथेली पर 'H' का निशान

2/7
हथेली पर 'H' का निशान

हस्तरेखा के अनुसार हथेली पर 'H' का निशान होना बेहद शुभ होता है. मान्यता है कि ये निशान व्यक्ति को धनवान बनाता है. ये निशान हथेली की हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर बनता है. जब ये तीनों रेखा आपस में मिलती है तो 'H' जैसा निशान बनता है, जो बेहद शुभ होता है.

 

40 के बाद चमक जाती है किस्मत

3/7
40 के बाद चमक जाती है किस्मत

हस्त शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर 'H' का निशान होता है उनकी किस्मत 40 साल के बाद चमक जाती है. ये लोग 40 के बाद जीवन में खूब तरक्की करते हैं. साथ ही अपनी लाइफ को लग्जरी तरीके से जीने लगते हैं. ऐसे लोगों को जो चाहिए रहता है उन्हें 40 के बाद सबकुछ मिलने लगता है.

 

4/7

जिन लोगों की हथेली पर 'H' का निशान होता है 40 के बाद उन्हें वो सबकुछ मिलता है, जो उन्हें चाहिए रहता है. ये लोग सुख और सम्मान से जीते हैं. धन का आगमन भी उनकी लाइफ में अचानक से आने लगता है. हस्त शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को खूब भाग्यशाली माना जाता है. 

 

कमल का निशान

5/7
कमल का निशान

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर कमल का निशान बना होता है तो वह व्यक्ति भी बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों के पास धन की कमी नहीं होती है. ये लोग धनी होते हैं. साथ ही अपनी लाइफ को लग्जरी लाइफ में जीते हैं. क्योंकि भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती है.

 

मछली का निशान

6/7
मछली का निशान

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर मछली का चिन्ह होता है तो यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा इन्हें विदेश यात्रा भी नसीब होती है. ऐसे व्यक्ति काफी लोकप्रिय होते हैं. लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं.

 

7/7

हस्त शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली में धन की कोठरी का यह त्रिभुज कहीं से खुला नहीं होता वह लोग बहुत धनी होते हैं. ऐसे लोगों की लाइफ में पैसा खूब आता है. ये धन एकत्रित कर लेते हैं. वहीं इसके अलावा ऐसे लोग जीवन में खूब तरक्की करते हैं.