PFI के खिलाफ छापेमार कार्रवाई के बाद उज्जैन में संघ कार्यालय में अलर्ट
Advertisement

PFI के खिलाफ छापेमार कार्रवाई के बाद उज्जैन में संघ कार्यालय में अलर्ट

हाल ही में देशभर में PFI के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई हुई थी. जिसमें 100 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था. इसे लेकर केरल में हिंसा भी हुई थी. अब हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस ने उज्जैन में आरएसएस कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी है. 

PFI के खिलाफ छापेमार कार्रवाई के बाद उज्जैन में संघ कार्यालय में अलर्ट

राहुल सिंह राठौर/उज्जैनः हाल ही में PFI के विरुद्ध देशभर में हुई छापेमारी के बाद उज्जैन में संघ कार्यालय में अलर्ट जारी कर दिया गया है. दरअसल PFI के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद केरल में बंद बुलाया गया था और इस दौरान संघ कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंके गए थे. कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई थी. इस हिंसा के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. यही वजह है कि उज्जैन में संघ कार्यालय में अलर्ट जारी किया गया है और कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें कि उज्जैन से भी पीएफआई के नेताओं को गिरफ्तार किया गया था. 

उज्जैन से पीएफआई के प्रदेश महासचिव जमील शेख को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उज्जैन में पीएफआई समर्थकों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया था. जिसके चलते शहर में स्थित संघ कार्यालय आराधना भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कार्यालय में सीसीटीवी फुटेज के अलावा एंट्री और एग्जिट गेट पर एक चार के अनुपात में सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और मेटल डिटेक्टर मशीन भी लगाई गई है. कार्यालय में आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है और आईडी देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. 

बता दें कि जब किसी भी परिस्थिति में किसी कार्यालय, घर और अन्य जगहों की सुरक्षा मांगी जाती है तो एसपी के निर्देश पर लोकल स्तर पर एक चार के अनुपात में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाते हैं. इसमें एक हेड कांस्टेबल और 4 कांस्टेबल को तैनात किया जाता है. जरूरत के हिसाब से सभी के पास राइफल होती हैं और वह एंट्री-एग्जिट गेट पर मेटल डिटेक्टर और सीसीटीवी फुटेज के जरिए नजर बनाए रखते हैं. इन सुरक्षाकर्मियों के पास संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ने का भी अधिकार होता है. 

पीएम मोदी 11 अक्टूबर को आएंगे उज्जैन
संघ कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाने का कारण आगामी 11 अक्टूबर को पीएम मोदी का उज्जैन दौरा भी माना जा रहा है. पीएम मोदी उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन करने आएंगे. ऐसे में उज्जैन में संघ पदाधिकारियों का आना-जाना लगा रहेगा. किसी भी तरह की कोई घटना ना घटे इसलिए भी संघ कार्यालय समेत शहर भर में सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए हुए हैं. 

Trending news