धीरेंद्र शास्त्री की हिंदू राष्ट्र की मांग के बीच शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान, कहा- धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1711597

धीरेंद्र शास्त्री की हिंदू राष्ट्र की मांग के बीच शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान, कहा- धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र...

Pandit Dhirendra Shastri Hindu Rasthra: देशभर में चल रही पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में कुछ हो न हो लेकिन हिंदू राष्ट्र की मांग वो लगातार करते हुए आ रहे हैं. हिंदू राष्ट्र को लेकर जब ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती से पूछा गया तो उन्होंने बड़ा बयान दिया.

धीरेंद्र शास्त्री की हिंदू राष्ट्र की मांग के बीच शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान, कहा- धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र...

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने छिंदवाड़ा में बयान देते हुए, इशारो-इशारों में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधा है.  उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र से हमारा कल्याण नहीं होगा हमें रामराज्य की आवश्यकता है. शंकराचार्य दो दिन के प्रवास पर गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे. वहां उन्होंने मीडिया से भी चर्चा के दौरान इन  दिनों देश में हो रही हिंदू राष्ट्र की चर्चा के सवाल पर जवाब दिया.

ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र से लोगों का हो रहा मोहभंग ही हिंदू राष्ट्र के मांग की प्रमुख वजह हो सकती है. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनने से हिंदुओं की गोलबंदी होगी.

बड़ी माता मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी
बता दें कि छिन्दवाड़ा के छोटी बाजार स्थित बड़ी माता मंदिर में माता रानी का भव्य मंदिर निर्माण होना है. मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया. जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद महाराज ने मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से पूजा अर्चना की. मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी छोटी बाजार पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने चार दिवसीय दौरे पर छिन्दवाड़ा पहुंचे. उन्होंने नगर शक्ति पीठ बड़ी माता मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके उपरांत उन्होंने मंदिर निर्माण स्थल पर पहुंचकर पूजा की. नगर के गुलाबरा जैन मंदिर पहुंचकर आचार्य श्री 108 प्रज्ञासागर जी महाराज का शुभाशीष प्राप्त किया.

ये कैसे हुआ? एक जैसा नाम, रैंक और रोल नंबर, UPSC की 184वीं रैंक पर दो आयशा का फंसा मामला

धीरेंद्र शास्त्री कर रहे मांग
गौरतलब है कि इस साल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले छतरपुर के बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री देशभर में जाकर हिंदू राष्ट्र की लगातार ही मांग कर रहे हैं. मध्यप्रदेश के बाहर भी धीरेंद्र शास्त्री की कथा हो रही है, और वहां भी काफी संख्या में लोग कथा सुनने पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अलावा भी कई और कथावाचक हैं, जो हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं. इसी बीच ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का बयान सामने आया है.

Trending news