MP News: वंशकार समाज पर टिप्पणी कर फंसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, विवादों के बाद अब FIR की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1865380

MP News: वंशकार समाज पर टिप्पणी कर फंसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, विवादों के बाद अब FIR की मांग

Pandit Dhirendra Shastri: प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. उनके द्वारा वंशकार समाज को लेकर की एक गई एक टिप्पणी के खिलाफ पूरा समाज एकजुट हो गया है. साथ ही लोगों ने पंडित शास्त्री के खिलाफ FIR की मांग की है. 

MP News: वंशकार समाज पर टिप्पणी कर फंसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, विवादों के बाद अब FIR की मांग

Dhirendra Shastri: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाले प्रसिद्ध कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. इन दिनों वे राजस्थान में कथा कर रहे हैं. इस बीच सीकर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने वंशकार समाज को लेकर ऐसी टिप्पणी कर दी, जिसका विरोध हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में समाज के लोगों ने जमकर विरोध करते हुए कथावाचक के खिलाफ FIR करने की मांग की है.  

सीकर में हैं बागेश्वर बाबा
बागेश्वर बाबा के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों राजस्थान के सीकर में कथा कर रहे हैं. वंशकार समाज के लोगों का कहना है कि कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने समाज के प्रति अभद्र टिप्पणी की. इस टिप्पणी से पूरा समाज आहत है.

SC-ST एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग
भोपाल से नजदीक और CM शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में समाज के लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज होने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा है. साथ ही जल्द से जल्द से बागेश्वर बाबा की गिरफ्तारी की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2023: इस दिन घर-घर विराजेंगे बप्पा, शुभ मुहुर्त में ऐसे करें गणेश मूर्ति स्थापना, बरसेगी कृपा

धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में प्रतिबंध
वंशकार समाज के लोगों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध करते हुए उनके कार्यक्रमों में प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है. समाज के लोगों का कहना है कि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए. उनकी टिप्पणी की वजह से पूरे समाज को दुख पहुंचा है.

MP में वंशकार समाज की 35 लाख आबादी
वंशकार समाज के लोगों ने बताया कि पूरे प्रदेश में वंशकार समाज की आबादी करीब 35 लाख है. बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर समाजजनों की भावनाओं को आहत किया है. 

ऐसा पहली बार नहीं है, जब छतरपुर जिला स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे हों. वे कई बार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छा चुके हैं. 

 

Trending news