Online Rudrabhishek: पंडित प्रदीप मिश्रा की नायाब तरकीब, करोड़ों लोगों से बनवाया भक्ति का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1781555

Online Rudrabhishek: पंडित प्रदीप मिश्रा की नायाब तरकीब, करोड़ों लोगों से बनवाया भक्ति का रिकॉर्ड

Pandit Pradeep Mishra Online Rudrabhishek: भगवान शिव के पावन महीने में शिव भक्त बाबा के अभिषेक कर रहे हैं. वहीं कई लोग इससे पूजा विधी की जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं. इसका तोड़ पंडित प्रदीप मिश्रा ने निकाला और ऑनलाइन अभिषेक का आयोजन कर करोड़ों भक्तों से भक्ति का रिकॉर्ड बनवा दिया.

Online Rudrabhishek: पंडित प्रदीप मिश्रा की नायाब तरकीब, करोड़ों लोगों से बनवाया भक्ति का रिकॉर्ड

Online Rudrabhishek: अभी पूरा भारत सावन मय है और भगवान शिव की भक्ति में खोया हुआ है. इस साल ये अतिरिक्त मास के कारण और भी खास हो रहा है. इस दौरान भक्त भोलेनाथ की को मनाने के लिए कई तरह के पूजा अनुष्ठान का आयोजन करते हैं. इसमें सबसे खास माना जाता है रुद्रअभिषेक. लेकिन, कई लोग इसकी विधी की जानकारी ना होने से नहीं कर पाते. ऐसे में प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने इसका तोड़ निकाला और करोड़ों भक्तों से एक साथ ऑनलाइन रुद्रअभिषेक कराया.

Online Rudrabhishek: पं. प्रदीप मिश्रा ने निकाली तरकीब, करोड़ों भक्तों ने एक साथ किया भोलेनाथ का ऑनलाइन रुद्राभिषेक

पूरे विश्व में हुआ सीधा प्रसारण
शनिवार को भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के आह्वान पर देश दुनिया के कई घरों में रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया. पंडित मिश्रा की राजस्थान के अलवर जिले में आयोजित श्री श्रावण शिवरात्रि अभिषेक का सीधा प्रसारण पूरे विश्व में एक साथ किया गया. इसमें जैस-जैसे प्रदीप मिश्रा विधी बताते गए वैसे वैसे भक्त बाबा का अभिषेक करते गए.

Dried Lemons Use: सूखे नींबू के 5 उपयोग, जानकर फेंकना भूल जाएंगे

अनुष्ठान की शुरुआत 
रात्रि नौ बजे हुई. इस दौरान भक्त अपने-अपने घरों में धूतरा, गुलाब के फूल आदि पूजन सामग्री का स्टाक लेकर बैठ गए. सभी ने टीवी और मोबाइल के माध्यम से पूजन देखकर अपने-अपने घरों में भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया और बाबा के पूजन का आनंद लेने के साथ ही पूण्य लाभ लिया.

चौथी बार हुआ आयोजन
बता दें ऐसा कोई पहली बार नहीं है जब भक्तों की राह को आसान करने के लिए प्रदीप मिश्रा ने इस तरह के आयोजन किए हो. इससे पहले भी वो समय-समय पर ऐसे आयोजन करते रहे हैं, जिसमें भक्तों को ऑनलाइन पूजी विधी आदि बताते रहे हैं और भक्त अपने-अपने घरों में अनुष्ठान करते गए. बताया जा रहा है इससे पहले इस स्तर के 4 आयोजन प्रदीप मिश्रा करा चुके हैं जब देश दुनिया के करोड़ो लोग एक साथ जुड़े हों.

Jamun Ke Fayde: काले जामुन करेंगे कमाल! इनसे होगा बच्चों से बूढ़ों तक की 11 गंभीर बीमारियों का इलाज

60 करोड़ लोगों के जुड़ने का दावा
सोशल मीडिया पर हो रही बातों में इस आयोजन में देश और दुनिया के करीब 60 करोड़ लोगों के जुड़ने का दावा किया जा रहा है. कहा जा रहा है ये सभी लोग अलग-अलग माध्यमों से कथा में जुड़े थे और आयोजन का हिस्सा बन अभिषेक किया. रुद्राभिषेक के लिए भक्तों ने प्रातः काल से ही तैयारी कर ली थी. जैसे ही 9 बजे सभी अपने टीवी के सामने या मोबाइल लेकर बैठ गए और पूजन-अर्चन कर भगवान शिव का अभिषेक किया.

Saap Se Masti: सांप के बच्चों से कर रहा था शैतानी याद आई नानी! बारी-बारी से सब ने सिखाया मजा

Trending news