MP News: बांधवगढ़ का दीदार करने पहुंची साइना नेहवाल, टाइगर ने रोका रास्ता तो बोली-'नाइस टू मीट यू' छोटा भीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2119282

MP News: बांधवगढ़ का दीदार करने पहुंची साइना नेहवाल, टाइगर ने रोका रास्ता तो बोली-'नाइस टू मीट यू' छोटा भीम

MP News: ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश (MP News) के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में बाघों का दीदार करने पहुंची है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें भी शेयर की है. 

MP News: बांधवगढ़ का दीदार करने पहुंची साइना नेहवाल, टाइगर ने रोका रास्ता तो बोली-'नाइस टू मीट यू'  छोटा भीम

अरुण त्रिपाठी/ बांधवगढ़: टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश (Tiger State MP) के उमरिया जिले में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क (Bandhavgarh Tiger Reserve Park) में बाघ का दीदार करने देश- विदेश से लोग आते हैं. अक्सर देखा जाता है कि देश की जानी - मानी हस्तियां भी यहां पहुंचती है. अब यहां पर ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal News) पहुंची है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें छोटा भीम बाघ का भी जिक्र किया है. 

छोटा भीम ने रोका रास्ता 
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की अटखेलियां देखी जाती है. जो भी सैलानी आते हैं यहां वीडियो बनाने से खुद को नहीं रोक पाते हैं. ऐसे ही साइना नेहवाल ने भी कई वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 'हेलो छोटा भी' नाइस टू मीट यू' बता दें कि छोटा भीम नाम का बाघ साइना नेहवाल के रास्ते में आ गया था. जिसने नेहवाल का रास्ता रोक दिया था और घंटों तक जिप्सी ट्रैक पर बैठा रहा. छोटा भीम का ये अंदाज साइना नेहवाल को काफी ज्यादा पसंद आया. 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व मध्य प्रदेश राज्य  के उत्तर-पूर्वी छोर उमरिया में स्थित है. देश और दुनिया में ये पार्क बाघों के लिए जाना जाता है. बता दें कि 448 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. 2023 में हुए जब एमपी को टाइगर स्टेट घोषिच हुआ था उस समय बांधवगढ़ में  165 बाघ थे. ये सिर्फ बाघ के लिए ही नहीं प्रसिद्ध है. इसके अलावा यहा धार्मिक आस्था का केंद्र भी है. यहां सदियों पुराना रामजानकी मंदिर,कबीर गुफा और प्रसिद्ध संत सेन महाराज एवं संत नामदेव की तपोस्थली भी मौजूद है.

लाए गए थे बारहसिंघा 
बाघों के अलावा बीते दिन इस पार्क में बारहसिंघा भी लाए गए थे. बता दें कि 14 फरवरी 2024 को 11 बारहसिंघा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पहुंचे थे, जिनमें 8 मादा और तीन नर बारहसिंघा शामिल हैं. इन 11 बारहसिंघो को मिलाकर अब तक 48 बारहसिंघों को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बाड़े में छोड़ा गया है. यहां पर आने वाले पर्यटकों के लिए ये भी मनोरंजन का साधन होगा. 

Trending news