Old Pension Scheme: चुनाव से पहले कमलनाथ ने खेला बड़ा दांव, कहा- सरकार बनते ही पुरानी पेंशन लागू करेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1560095

Old Pension Scheme: चुनाव से पहले कमलनाथ ने खेला बड़ा दांव, कहा- सरकार बनते ही पुरानी पेंशन लागू करेंगे

Old Pension Scheme: पूर्व सीएम औऱ कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है, तो वो पुरानी पेंशन योजना को लागू कर देंगे.

Old Pension Scheme: चुनाव से पहले कमलनाथ ने खेला बड़ा दांव, कहा- सरकार बनते ही पुरानी पेंशन लागू करेंगे

प्रिया पांडेय/भोपाल:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (mp election 2023) के लिए अब एक साल से भी कम का समय मचा है. एक तरफ जहां बीजेपी (BJP) पूरी तरह से फील्ड पर सक्रिय हो गई है, तो कांग्रेस (Congress) की भी सोशल मीडिया के सहारे प्रचार में जुट गई है. दोनों ही पार्टी के नेता, कार्यकर्ता अब जनता के बीच चुनावी मुद्दे को पहुंचाने में लग गए है. इसी कड़ी में कमलनाथ (Kamal nath) ने बड़ा दांव खेलते हुए घोषणा की है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन योजना (old pension Scheme) को बहाल कर देगी.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में  कांग्रेस की कई योजनाओं को 2018 के विधानसभा चुनाव में मास्टर स्ट्रोक माना गया था, इन्हीं योजनाओं के दम पर कांग्रेस ने 15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की थी.

कमलनाथ ने जारी किया वीडियो
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने पुरानी पेंशन योजना बंद करके सरकारी कर्मचारियों से रिटायरमेंट के बाद जीवन-यापन का हक़ छीन लिया था. अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे और कर्मचारियों को सम्मान का जीवन देंगे.

कांग्रेस शासित राज्य में बहाल पुरानी पेंशन
गौरतलब है कि कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल करने की घोषणा कर दी है, लेकिन बीजेपी शासित राज्यों में इसे लेकर संशय है. वहीं कमलनाथ ने इसे लेकर दांव चल दिया और उन्होंने घोषणा की है कि शिवराज सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों की पेंशन को एमपी में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल कर दिया जाएगा. बता दें कि कर्मचारियों के बीच पुरानी पेंशन का मुद्दा काफी गर्म है.

वृद्धा पेंशन भी बढ़ाने का वादा
वहीं इससे पहले कमलनाथ ने दिसंबर 26 2022 को एक और घोषणा का ट्वीट करते हुए लिखा था कि  हमने वृद्धावस्था पेंशन को 300 से बढ़ाकर 600 रुपये किया और हम इसे 1000 रूपये करने जा रहे थे. सौदेबाज़ी से हमारी सरकार गिरा दी गई और बुजुर्गों का 1000 रुपये महीने पेंशन का हक़ मारा गया. अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 1000 रुपये महीना करेंगे.

Trending news