MP Politics News:फुल एक्शन मोड में कांग्रेस ,जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर सवाल उठाने वालों को नोटिस
Advertisement

MP Politics News:फुल एक्शन मोड में कांग्रेस ,जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर सवाल उठाने वालों को नोटिस

Indore City Congress President Appointment: विधानसभा चुनाव से पहले फुल एक्शन मोड में आते हुए कांग्रेस पार्टी ने इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति का विरोध करने वालों को नोटिस देकर सात दिन में जवाब मांगा है.

Indore City Congress President Appointment

Indore City Congress President Appointment News: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव  (2023 assembly elections)  के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है और इसी के चलते पिछले दिनों कांग्रेस ने कई बड़े फैसले लिए.जिसमें कई जिलों के अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress New Executive) को बदला गया था.इसी क्रम में इंदौर शहर का जिला अध्यक्ष बदला गया और वहां पर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति (Indore City Congress President Appointment) पर कुछ लोगों ने सवाल उठाए और इसी के चलते एक्शन मोड में आते हुए कांग्रेस ने उन लोगों को नोटिस जारी किया है.जिन लोगों ने नियुक्ति पर सवाल उठाए थे और उसका कारण पूछा है.

कांग्रेस की अनुशासन समिति ने जारी किया नोटिस
प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह और गुटबाजी के आरोप लगते रहते हैं और विधानसभा चुनाव में ऐसा ना हो.इसके लिए कांग्रेस पार्टी फुल एक्शन मोड में है.पार्टी ने इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति का विरोध करने वालों को नोटिस दिया है. इन नेताओं को कांग्रेस की अनुशासन समिति ने नोटिस जारी किया.बता दें कि कांग्रेस की अनुशासन समिति की ओर से नोटिस जारी कर सात दिन के अन्दर जवाब मांगा गया है.

इन्हें मिला नोटिस
पार्टी ने पूर्व अध्यक्ष विनय बाकलीवाल , पुखराज राठौर, नीलेश सेन, इम्तियाज बेलिम, संजय बाकलीवाल, गणपति जारवाल और जिनेश झांझरी को नोटिस दिया गया. पूर्व अध्यक्ष विनय बाकलीवाल से 10 दिन के भीतर मांगा  स्पष्टीकरण गया है. वहीं अन्य से 7 दिन के अन्दर जवाब मांगा गया है कि उन्हें पार्टी की सदस्यता से क्यों नहीं निष्कासित किया जाए?

अरविंद बागड़ी की नियुक्ति को किया गया था होल्ड
गौरतलब है कि बीते दिनों इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष (Indore City Congress President) बदले जाने के बाद हुआ था विरोध.बता दें कि अरविंद बागड़ी (Arvind Bagdi) को पार्टी ने इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया था. विरोध के बाद अध्यक्ष नियुक्त किये गये अरविंद बागड़ी की नियुक्ति को किया गया था होल्ड.अब पार्टी ने अरविंद बागड़ी को अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध करने वालों को नोटिस जारी किया है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news