MP News: प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर जीतू पटवारी का बड़ा फैसला, जारी किया आदेश
Advertisement

MP News: प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर जीतू पटवारी का बड़ा फैसला, जारी किया आदेश

Madhya Pradesh Congress Committee: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कोई बदलाव नहीं होगा. इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आदेश जारी किया. जानें आदेश में क्या है- 

MP News: प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर जीतू पटवारी का बड़ा फैसला, जारी किया आदेश

Madhya Pradesh Congress Committee: MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है. आदेश के तहत फिलहाल प्रदेश कमेटी में कोई बदलाव नहीं होगा. विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी में बदलाव कर दिया गया. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कमेटी में भी बदलाव हो सकते हैं, लेकिन जीतू पटवारी के आदेश ने सब साफ कर दिया है.

जीतू पटवारी ने जारी किया आदेश
MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कोई भी बदलाव नहीं होने का आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक कांग्रेस पार्टी प्रदेश संगठन में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा. पुरानी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी ही काम करते रहेंगे.  कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष ने आर्डर जारी करके सभी पीसीसी पदाधिकारियों को कांग्रेस पार्टी को मजबूत और सक्रियता से काम करते रहने के लिए कहा है.

दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष बदल जाने के बाद कुछ पदाधिकारियों से इस्तीफे की पेशकश की गई थी. अब जीतू पटवारी ने आदेश जारी कर पुरानी कमेटी के जिला प्रभारी,जिला सह प्रभारी, मीडिया,सोशल मीडिया के पदाधिकारी, विभाग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पदाधिकारी और सभी जिला अध्यक्षों को काम करते रहने का निर्देश दिए हैं.

बदल गए मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी
लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार शाम मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत 12 राज्यों के कांग्रेस प्रभारी बदले गए. कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. रणदीप सुरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह एमपी कांग्रेस के प्रभारी बन गए हैं. जितेंद्र सिंह को असम के साथ असम के साथ मध्य प्रदेश की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है.बता दें कि जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष भी बनाया गया था. 

मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है, जबकि सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है. MP कांग्रेस के प्रभारी रहे रणदीप सुरजेवाला को कर्नाटक भेजा गया है. शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए मेनिफेस्टो कमेटी का भी गठन किया है. पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता  पी. चिदंबरम को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इस समिति में मध्य प्रदेश विधायक ओमकार सिंह मरकाम और छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी CM TS सिंह देव भी शामिल हैं.

Trending news