Happy New Year: इस साल खुद से करें ये आसान वादें, जीवन की आधी परेशानियां हो जाएंगी दूर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2038600

Happy New Year: इस साल खुद से करें ये आसान वादें, जीवन की आधी परेशानियां हो जाएंगी दूर

Happy New Year 2024: नए साल पर ज्यादातर लोग रिजॉल्यूशन लेते हैं. कुछ रिजॉल्यूशन बीच में ही छूट जाते हैं, जबकि कुछ आपके लिए लाभदायक साबित नहीं हो पाते हैं. ऐसे में इस नए साल पर खुद से कुछ ऐसे आसान वादे करें, जो आपके जीवन की परेशानियों को दूर करने में मदद करें. 

Happy New Year: इस साल खुद से करें ये आसान वादें,  जीवन की आधी परेशानियां हो जाएंगी दूर

New Year Easy Resolutions: नए साल की शुरुआत हो गई है. इस साल की शुरुआत के साथ हम सब कुछ नया सीखने और नए बदलाव या नई शुरुआत का वादा खुद से करते हैं. कई वादे हमारी ग्रोथ में काफी मदद करते हैं, जबकि कई संकल्प का हमारे जीवन में अप्रत्याशित तौर पर असर डालते हैं. आप खुद से कुछ छोटे और आसान से वादा करके साल भर सुख-समृद्धि और जीवन की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. जानते हैं ऐसे आसान और लाइफ चेंजिंग रिजॉल्यूशन के बारे में- 

अराधना- इस साल खुद से एक सबसे आसान सा वादा करें अराधना यानी पूजा-पाठ का. पूजा करने से हमारे जीवन में कई तरह के बदलाव आते हैं. आपका मन और दिमाग दोनों शांत होता है. जरूरी नहीं है कि आप रोजाना मंदिर ही जाएं. ये आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से भगवान को याद करना चाहते हैं. आप रोजाना सुबह या रात में भगवान को शुक्रिया अदा करके भी याद कर सकते हैं. सबके लिए पूजा के अलग मायने हो सकते हैं. 

पॉजिटिविटी- इस साल आप खुद से वादा करें कि रोजाना पॉजिटिव अप्रोच के साथ आगे बढ़ते जाएंगे. अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में पॉजिटिविटी के साथ रहें. सकारात्मक होने से जीवन में खुशहाली आती है.

परिवार- कई बार हम अपने बिजी शेड्यूल और लाइफस्टाइल को मेनटेन करने के चक्कर में परिवार और दोस्तों को भूल जाते हैं. इस साल खुद से ये वादा करें कि आप अपने परिवार और दोस्तों को समय देंगे. उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. 

नया सीखें- खुद से कुछ नया सीखने का वादा करें. इस नए साल पर ये संकल्प लें कि आप हर महीने कुछ न कुछ नया जरूर सीखेंगे. नई चीजों को सीखने और जानने से आपका दुनिया को देखने का नजरिया बदलेगा. इसके साथ ही आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

आदर-सम्मान- आप इस साल ये संकल्प लें कि आप अपनों से बड़ों का आदर-सम्मान करेंगे. बड़ों के साथ-साथ समाज के हर व्यक्ति का सम्मान करेंगे. अपनी वाणी पर नियंत्रण करेंगे. ऐसे शब्दों को बोलने से बचेंगे, जिससे सामने वाले को ठेस न पहुंचे. 

प्राथमिकता- जीवन में प्राथमिकताएं तय करना बहुत जरूरी है. ऐसे में आप प्राथमिकता को देखते हुए अपने कदम बढ़ाएं. अपने समय का बेहतर उपयोग कर कुछ सार्थक करने का कोशिश करें.  

Trending news