नरोत्तम मिश्रा का बड़ा दावा, MP कांग्रेस के इतने नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए वोट नहीं डाला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1400701

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा दावा, MP कांग्रेस के इतने नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए वोट नहीं डाला

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है, नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि प्रदेश में कांग्रेस के जितने वोट थे, उनमें से कुछ लोगों ने अपना वोट नहीं डाला है. मिश्रा के इस बयान के बाद प्रदेश का सियासी पारा गर्माता नजर आ रहा है. 

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा दावा, MP कांग्रेस के इतने नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए वोट नहीं डाला

प्रिया पांडे/भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग हो चुकी है, जबकि 19 अक्टूबर को यह तय हो जाएगा कि कांग्रेस का का राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से कौन बनेगा. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के 500 से ज्यादा डेलीगेट्स ने अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग की थी, लेकिन प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बड़ा दावा किया है, जिससे प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्माती नजर आ रही है. क्योंकि नरोत्तम मिश्रा के इस दावे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुई वोटिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

26 लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए वोट नहीं डाला
नरोत्तम मिश्रा ने दावा करते हुए कहा कि ''कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में 26 लोगों ने वोट नहीं किया है. उससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग हो गई थी, तब बी कांग्रेस के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करते हुए राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मु के पक्ष में मतदान किया था, जबकि उससे पहले 22 लोग छोड़कर चले गए थे. हालांकि नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कांग्रेस का आंतरिक मामला है'' नरोत्तम मिश्रा के इस दावे के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस के 19 से ज्यादा विधायकों पर क्रॉस वोटिंग करने की बात सामने आई थी, जिससे प्रदेश की सियासत गर्मा गई थी, बताया गया था कि कांग्रेस के कुछ विधायकों ने द्रौपती मुर्मु के पक्ष में वोट किया है. जबकि अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में वोट नहीं डालने की बात सामने आई है. 

MP में 500 से ज्यादा वोट्स थे 
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 500 से ज्यादा डेलिगेट्स को वोटिंग करनी थी, 91 से ज्यादा विधायक सहित प्रदेश के अन्य सभी पदाधिकारी थे, सबसे पहले कल कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर वोट किया था, कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने भोपाल पहुंचकर अपने लिए समर्थन भी जुटाया था. 

ये भी पढ़ेंः हमजा को दिवाली गिफ्ट देंगे नरोत्तम मिश्रा, एक दिन पहले थाने में दर्ज की रिपोर्ट

Trending news