Narmada Jayanti 2024: MP में आज दिन भर रहेगी नर्मदा जयंती की धूम, CM डॉ. मोहन यादव नर्मदा पूजा के बाद देंगे सौगात
Advertisement

Narmada Jayanti 2024: MP में आज दिन भर रहेगी नर्मदा जयंती की धूम, CM डॉ. मोहन यादव नर्मदा पूजा के बाद देंगे सौगात

Narmada Jayanti 2024:  नर्मदा जयंती के अवसर पर आज मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान CM डॉ. मोहन यादव अमरकंटक और नर्मदापुरम के दौरे पर रहेंगे. यहां मां नर्मदा की पूजा करेंगे और कार्यक्रमों में शामिल होंगे.  इस दौरान वे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सौगात भी देंगे. 

Narmada Jayanti 2024: MP में आज दिन भर रहेगी नर्मदा जयंती की धूम,  CM डॉ. मोहन यादव नर्मदा पूजा के बाद देंगे सौगात

Narmada Jayanti 2024: मध्य प्रदेशवासियों को हर साल नर्मदा जयंती का बेसब्री से इंतजार रहता है. माघ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को नर्मदा जयंती मनाई जाती है. इस दिन मध्य प्रदेश की जीवनदायिनी मां नर्मदा प्रकट हुई थीं. मां का उद्गम MP के अनूपपुर जिला स्थित अमरकंटक से हुआ है. यही कारण है कि प्रदेश में अलग-अलग तरह से ये उत्सव हर्ष और उल्लास  के साथ मनाया जाता है. इस बार नर्मदा जयंती 16 फरवरी को मनाई जा रही है. इस मौके पर CM मोहन यादव अनूपपुर और नर्मदापुरम जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां नर्मदा पूजा और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

नर्मदा जयंती आज
हर साल माघ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को नर्मदा जयंती मनाई जाती है. इस दिन मां नर्मदा के पूजन का खास महत्व है. ज्योतिषों के मुताबिक मां नर्मदा के प्रकट होने के समय अभिजीत मुहूर्त में (लगभग सुबह 11 बजे) स्नान, पूजन करके आरती करने से शुभ फल मिलेगा. 

आज अनूपपुर जिले के दौरे पर CM डॉ. मोहन यादव
CM डॉ. मोहन यादव आज अनूपपुर जिले के दौरे पर जाएंगे.  यहां अमरकंटक में तीन दिवसीय तक चल रहे नर्मदा महोत्तसव पर्व में शामिल होंगे. वे सुबह 11.30 बजे अनूपपुर जिले के अमरकंटक पहुंचेंगे. मां नर्मदा उद्गम स्थल में पूजा-अर्चना के बाद अमरकंटक नगर परिषद द्वारा बनाए गए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे. सर्किट हाउस में जनपद नीति और पार्टी के अधिकारियों से अल्प मुलाकात के बाद दोपहर 2 बजे जबलपुर रवाना होंगे. 

नर्मदापुरम भी जाएंगे CM मोहन यादव 
अनूपपुर के अलावा आज CM मोहन यादव नर्दमापुरम जिले के दौरे पर भी रहेंगे. यहां नर्मदा जयंती महोत्सव और गौरव दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वे शाम 6:00 बजे नर्मदापुरम के सेठानी घाट पर आयोजित नर्मदा जयंती महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस दौरान CM मोहन जल मंच से मां नर्मदा की विधिवत पूजा अर्चना करने के साथ ही जिले में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. 

ये भी पढ़ें-  Narmada Story: इस तरह हुआ था पृथ्वी पर मां नर्मदा का जन्म ?, क्या आपको पता है यह दिलचस्प कहानी

MP में रहेगी नर्मदा जयंती की धूम
मध्य प्रदेश में आज दिन भर नर्मदा जयंती की धूम रहेगी. जबलपुर, नर्मदापुरम, अनपूपुर, खंडवा समेत सभी जिलों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होगा. मां नर्मदा की बड़ी-बड़ी मूर्तियां सजाकर उनकी पूजा की जाएगी. 

Trending news