Mulayam Singh Yadav: नेताजी ने दुनिया का कहा अलविदा, PM मोदी ने किया भावुक ट्वीट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1388049

Mulayam Singh Yadav: नेताजी ने दुनिया का कहा अलविदा, PM मोदी ने किया भावुक ट्वीट

Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. वे पिछले कुछ दिनों से हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

Mulayam Singh Yadav: नेताजी ने दुनिया का कहा अलविदा, PM मोदी ने किया भावुक ट्वीट

Mulayam Singh Yadav Death: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम में निधन हो गया है. वह बीते 2 अक्टूबर से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. रविवार को मेदांता अस्पताल ने बताया था कि मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बनी हुई है. पिछले कुछ दिनों से उनका हाल जानने के लिए देश के बड़े नेता अस्पताल पहुंच रहे थे.

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद देश भर से नेता संवेदना प्रकट कर रहे हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजली देते हुए संवेदना प्रकट की है.

पीएम मोदी ने किया याद
उत्तप प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को याद करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया 'मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनका निधन मुझे पीड़ा देता है. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति!'

सीएम भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजली
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया 'समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव ‘नेता जी’ के निधन का समाचार भारतीय लोकतांत्रिक नींव के एक पत्थर के ढह जाने जैसा है. यूपी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने जनता की सेवा की. वे आजीवन सांप्रदायिकता के ख़िलाफ़ खड़े रहे। ॐ शांति:'

1939 में हुआ था जन्म
मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को हुआ था. पांच भाइयों में मुलायम तीसरे नंबर पर थे. मुलायम सिंह ने पहलवानी से अपना करियर शुरू किया. वह पेशे से अध्‍यापक रहे. लोहिया आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले मुलायम सिंह यादव ने चार अक्टूबर 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की. मुलायम सिंह यादव को राजनीति के अखाड़े का पहलवान कहा जाता था.

Trending news