MPPEB Group : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3500 से ज्यादा पद पर आवेदन शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1516309

MPPEB Group : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3500 से ज्यादा पद पर आवेदन शुरू

MPPEB Group 2 Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने MPPEB ग्रुप 2 भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकता हैं. 

MPPEB Group : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3500 से ज्यादा पद पर आवेदन शुरू

MPPEB Group 2 Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की राह देख रहे मध्यप्रदेश के हजारों युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने MPPEB ग्रुप 2 भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकता हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 है. लिहाजा ऐसे में बिना देर किये इक्छुक उम्मीदवार को अपना आवेदन कर देना चाहिए.

MPPEB ने 3555 पदों पर एमपीपीईबी समूह-2, उप समूह-4के लिए भर्ती निकाली है. भर्ती प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा 15 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को ग्रेजुएट होना आवश्यक है. वहीं, उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के आधार पर होगा. परीक्षा का आयोजन दो पारियों में होगा. पहली पारी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख 24 जनवरी 2023 तय की गई है. उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. कैंडिडेट को आवेदन करने के लिए  500 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. जबकि रिजर्व्ड कैटिगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

इन 7 स्टेप्स में करें आवेदन 
-आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले MPPEB की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर करें लोग इन
-इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर उपलब्ध एमपीपीईबी ग्रुप 2 रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर करें क्लिक 
-फिर उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर करें क्लिक 
-इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का करें भुगतान
-अब उम्मीदवार सबमिट पर करें क्लिक 
-इसके बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म को कर लें डाउनलोड
-अंत में उम्मीदवार फॉर्म की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें

Trending news