MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की दस्तक, चलेगी शीतलहर!
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की दस्तक, चलेगी शीतलहर!

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब कड़ाके की ठंड का असर दिखने लगा है, प्रदेश के कई जिलों में तापमान न्यूनतम डिग्री पर दर्ज किया गया है, लगातार तापमान कम होने से सुबह और शाम में सर्दी का असर भी दिखाई देने लगा है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की दस्तक, चलेगी शीतलहर!

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब ठंड का एहसास बढ़ने लगा है, प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान अब नीचे जा रहा है, जिससे सर्दी का असर सुबह और शाम को ज्यादा दिख रहा है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कई इलाकों में शीतलहर  (Cold wave alert) चलने के आसार भी जाताए हैं, पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान छतरपुर जिले के नौगांव में दर्ज किया गया है, नौगांव का तापमान 6.9 सेल्सियस दर्ज किया गया. 

तापमान में लगातार गिरावट 
मौसम विभाग ने बताया कि सभी जिलों के तापमान में लगातार गिरावट जारी है, दिन और रात दोनों का तापमान लगातार गिर रहा है. मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से के कई जिले शीत लहर की चपेट में हैं, जबलपुर, छतरपुर, बालाघाट जिले में  शीत लहर चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि यहां अब दिन का न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री सेल्सियस के पास दर्ज किया गया है. प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड शहर छतरपुर जिले का नौगांव रहा नौगांव में सबसे कम 6.9 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ग्वालियर चंबल अंचल के सभी जिलों में भी दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है, कल ग्वालियर में दिन का तापमान 28.1 दर्ज किया गया और रात का तापमान 8.8 दर्ज किया गया. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते अभी सर्दी का जो असर है, वो थोड़ा कमजोर है, लेकिन विक्षोभ के असर खत्म होने के बाद सर्दी अपना पूरा असर दिखाएगी. 

जल्द चलेगी शीतलहर
मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अब जल्द ही शीतलहर चलने के आसार भी बन रहे हैं, क्योंकि उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं से प्रदेश में तापमान लुढ़क गया है. इसके अलावा उत्तर भारतीय राज्यों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है, जिसका असर मध्य प्रदेश पर दिखने लगा है. ऐसे में आने वाले दिनों में प्रदेश में शीतलहर चलने की प्रबल संभावना बन रही है. वही लगातार तापमान के गिरने की वजह से प्रदेश में कोहरे का असर भी दिख रहा है. सुबह-सुबह सभी जिलों में धुंध छायी रहती है. जबकि शाम के वक्त भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Gold price today: सोने के दाम आज भी स्थिर, जानिए आज की कीमतें 

Trending news