Weather News: MP में बारिश की तबाही से इन जिलों में स्कूल बंद, उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, रेड अलर्ट हुआ जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1873775

Weather News: MP में बारिश की तबाही से इन जिलों में स्कूल बंद, उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, रेड अलर्ट हुआ जारी

MP Weather News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश ने तबाही मचा दी है. तेज बारिश के अलर्ट के बाद आज कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज बारिश के कारण बड़े हादसे भी हुए. आज भी मौसम विभाग ने अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Weather News: MP में बारिश की तबाही से इन जिलों में स्कूल बंद, उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, रेड अलर्ट हुआ जारी

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नदियों का जल स्तर बढ़ गया है और नदी-नाले उफान पर हैं. कई जिलों में आज तेज बारिश के कारण स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. उज्जैन में तेज बारिश की वजह से बड़ा हादसा हो गया. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. जानें आज आपके जिले और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम- 

MP के स्कूलों में आज छुट्टी
मध्य प्रदेश के कई जिलों में हो तेज बारिश और अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग की ओर से जारी अति भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. ऐसे में आज 16 सितंबर को इंदौर, हरदा , धार, बैतूल, बुरहानपुर और नर्मदापुरम समेत कई जिलों में सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूल और आंगनवाड़ी में बच्चों और शिक्षकों की छुट्टी रहेगी. 

अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने आज शनिवार को छिंदवाड़ा, निवाड़ी, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर और खरगोन में अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में 204.5MM से अधिक बारिश होने की संभावना है. 

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
आज जबलपुर, अलीराजपुर, मंडला, बालाघाट, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, रायसेन, शाजापुर, देवास, आगर मालवा और मंदसौर जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इन जिलों में 115. 4 MM से 204.4 MM बारिश की संभावना जाहिर की है. 

यलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सीधी, मंडला, रायसेन, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, दमोह, जबलपुर, नीमच, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड और  श्योपुर में गरज-चमक के साथ मध्य से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

उज्जैन में बारिश से बड़ा हादसा
उज्जैन के खाचरोद थाना क्षेत्र में तेज बारिश के कारण एक बस अनियंत्रित हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 से ज्यादा यात्री घायल हैं. घटना देर रात 11-12 बजे की है. एक निजी यात्री बस जावरा स्टेट हाईवे 17 पर तेज रफ्तार और तेज बारिश होने के कारण अनियंत्रित हो गई. हादसे के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया. ग्रामीणों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और पूरे हादसे की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस जांच में जुटी हुई है. 

Trending news