MP Weather News: सावधान! मध्य प्रदेश में आज होगी अति भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1883625

MP Weather News: सावधान! मध्य प्रदेश में आज होगी अति भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज झमाझम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में अति भारी बारिश और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानते हैं आज किन जिलों में जारी किया गया है अलर्ट- 

MP Weather News:  सावधान! मध्य प्रदेश में आज होगी अति भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश के 22 जिलों में आज अति भारी बारिश और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज तो कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी झमाझम बारिश होगी. एमपी की राजधानी भोपाल के कई इलाकों में आज सुबह से तेज बारिश हो रही है. 

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के चार जिलों में आज मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शनिवार को सीहोर, देवास, छिंदवाड़ा और बालाघाट में अतिभारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं. 

ये भी पढ़ें-  15 मिनट में नाश्ता तैयार, यूं बनाएं हेल्दी चुकंदर-तिल पराठा

MP में यलो अलर्ट
प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश होने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने शनिवार को विदिशा, भोपाल, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, मंदसौर, डिंडौरी, शाजापुर, आगर मालवा, भिंड, सिंगरौली, अनूपपुर, सिवनी, मंडला और सागर जिले में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर छत्तीसगढ़ के जिलों में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है. 

जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के मुताबिक दोनों राज्यों में आने वाले दो-तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. सितंबर महीने के अंत तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

ये भी पढ़ें-   नई संसद का MP कनेक्शन! Vidisha के इस मंदिर से नए भारत की शुरुआत

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news