MP Weather Today: मध्य-प्रदेश छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें आज कहां-कहां छाया रहेगा कोहरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2006113

MP Weather Today: मध्य-प्रदेश छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें आज कहां-कहां छाया रहेगा कोहरा

MP Weather Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी है. ठंड लोगों को कंपाने लगी है. दोनों राज्यों में घना कोहरा छा रहा है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जानिए कि आज मंगलवार को कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: मध्य-प्रदेश छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें आज कहां-कहां छाया रहेगा कोहरा

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड लोगों को सताएगी. दोनों राज्यों के कई जिलों में घना कोहरा छाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार गिरावट भी दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में पश्चिमी विछोभ का असर दिख रहा है. साथ ही उत्तरी हवाओं के कारण प्रदेश की हवा में ठंडक रहेगी. जानिए आज 12 दिसंबर को आपके जिले में मौसम कैसा रहेगा- 

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज मौसम में बदलाव के साथ-साथ लगतार तापमान में गिरावट का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी हवाओं के कारण प्रदेश की फिजाओं में ठंडक घुली रहेगी.  प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना रहेगा. दिन और रात के तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज होने के आसार हैं.

छाया रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ शहडोल ,कटनी और पन्ना में कोहरा छाने के आसार हैं. सोमवार को प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया. राजगढ़ में तामपना 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक बादल छंटने के बाद से प्रदेश भर में ठंड शुरू हो जाएगी. फिलहाल, ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन आज भी जारी रेहगा. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी. आज मौसम के शुष्क रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-  MP CM Dr. Mohan yadav: डॉ. मोहन यादव होंगे MP के नए मुख्यमंत्री, 2 डिप्टी CM के नाम का ऐलान

किसानों को हो रहा नुकसान
मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई जिलों में चना समेत अलग-अलग फसल खराब होने की कगार पर आ गई हैं. ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है. पहले ही बीते दिनों में बारिश होने से चना की फसल को नुकसान पहुंचा. वहीं, अब फिर मौसम में बदलाव से किसानों की परेशानी बढ़ गई है.

सब्जियों पर सर्दी का असर
बढ़ती हुई सर्दी के कारण सब्जियों पर भी असर पड़ रहा है. पाला पड़ने का सबसे ज्यादा असर पपीता, सब्जियों में टमाटर, बैंगन, मीर्च और मटर पर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा आलू, शिमला मिर्च की फसलें भी चपेट में आ रही हैं.

 

Trending news