MP Weather Forecast: ठंड के बीच मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू, 'मैंडूस' के असर से आज प्रभावित होंगे ये जिले
Advertisement

MP Weather Forecast: ठंड के बीच मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू, 'मैंडूस' के असर से आज प्रभावित होंगे ये जिले

MP Weather Forecast imd rainfall alert in madhya pradesh मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार ठंड बढ़ रही है. इस बीच चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) के कारण MP में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं CG के कुछ इलाको में भी बारिश के असार हैं. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी कर दिया है.

MP Weather Forecast: ठंड के बीच मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू, 'मैंडूस' के असर से आज प्रभावित होंगे ये जिले

MP Weather Forecast imd rainfall alert in madhya pradesh: पहाड़ी इलाकों के सर्द हवाओं के आगोश में आने के बाद  मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बारिश का असर दिखने लगा है. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात मैंडूस (cyclone mandous) के प्रभाव से मौसम में तेजे से बदलाव हो रहा है. मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश देखने को मिले जो आगे भी जारी रह सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भी ऐसा मौसम दिखने को देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार, MP में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज 11 दिसंबर तक था. इसके बाद उत्तरी हवा फिर से मजबूत होने से ठंड बढ़ेगी और 15 दिसंबर तक बारिश के असार बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें: आज फिर सोना हुआ सस्ता, चांदी में आई तेजी, चेक करें अपने शहर का रेट

इन जिलों में होगी बारिश
साइक्लोन मैंडूस का एमपी में असर दिखने लगा है. राजधानी भोपाल में कल देर रात से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ. अल सुबह भी भोपाल में रिमझिम बारिश होती रही. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है. साइक्लोन मैंडूस के कारण खंडवा, खरगोन, बैतूल, हरदा, नरसिंहपुर, सिवनी, नर्मदापुरम, उमरिया, जबलपुर, मंडला, छतरपुर, भोपाल समेत कुल 10 से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार हैं.

VIDEO: ढाबे में खाना खा रहा था लड़का, बाहर खड़ी स्कूटी पर अजगर ने लिया कब्जा

छत्तीसगढ़ में होगी भी होगी बारिश
मंडोस चक्रवाती तूफान का असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिल सकता है. राज्य के दक्षिण छत्तीसगढ़ एक दो हिस्सो में अगले कुछ दिमों में बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र होने से छाए रहेंगे बादल. अगले 3 दिनों में दिन के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट की संभावना है.

ये भी पढ़ें: पुलिस के शिकंजे में राजा पटेरिया, पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता ने दिया था विवादित बयान

ठंड में मानें डॉक्टरों का ये सलाह
ठंड के असर के कारण लोगों में सर्दी जुकाम जैसी बीमारियों पनाह ले रही हैं. इस कारण अस्पतालों में भी OPD में भी ऐसे लोगों की संख्या बढ़ने लगी है. इस कारण डॉक्टर और डाइड एक्सपर्ट मुख्य रूप से सही खानपान की सलाह दे रहे हैं. इसके साथ ही हम आपको सलाह देते हैं कि घर से बाहर निकलने से पहले गर्म कपड़े पहन ले भारी ठंड में कोशिश करें की जरूरी न हो तो घर से न निकलें.

VIDEO: बांस के डंडे सा खड़ा हो गया किंग कोबरा, VIDEO देख आंखें मींजने लगे लोग

Trending news