MP Weather Forecast: ठंड से राहत के बीच अलर्ट! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बिगड़ेगा मौसम, बढ़ेगी मुसीबत
Advertisement

MP Weather Forecast: ठंड से राहत के बीच अलर्ट! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बिगड़ेगा मौसम, बढ़ेगी मुसीबत

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भीषण ठंड से राहत मिल गई है. लेकिन, पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री के कारण कई जिलों में बारिश हो रही है. आज से और भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई स्थानों में अगले कुछ दिन के लिए कोहरे (fog) का अलर्ट (Alert) जारी किया है.

MP Weather Forecast: ठंड से राहत के बीच अलर्ट! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बिगड़ेगा मौसम, बढ़ेगी मुसीबत

MP Weather Forecast: भोपाल। काफी लंबे समय के बाद मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. ज्यादातर जिलों का तापमान 14 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. हालांकि, कई जिलों में हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है. ऐसे में अगले कुछ दिनों में एक बार फिर ठंड बढ़ने की संभावना है. इस संबंध में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि आज से अगले कुछ दिनों में 8 जिलों में बारिश और 12 जिलों में कोहरे (fog rain alert0 की संभावना है.

इन जिलों में बारिश
रीवा संभाग के जिलों के साथ पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना

ये भी पढ़ें: गिरने के बाद थमे सोने के दाम, चांदी में कोई बदलाव नहीं; जानें आज की कीमत

यहां छाएगा घना कोहरा
अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, मुरेना, छतरपुर, पन्ना, भोपाल, राजगढ़, ग्वालियर, और दतिया जिलों में छाया रहेगा कोहरा

यहां हल्का कोहरा
इंदौर, शाजापुर, उज्जैन, आगर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी समेत मालवा-निवाड़ में भी हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: ये 10 लक्षण बताते हैं विटामिन बी-12 की कमी, परेशानी बढ़ने से पहले ऐसे करें इलाज

कब तक ऐसे रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में 22 जनवरी से बादल छाए हुए हैं. इसका खासा असर 25 जनवरी तक देखने को मिल सकता है. इसके बाद भी 28 जनवरी तक कई जिलों में बारिस के असार हैं. 24 जनवरी से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ एमपी में पूरी तरह से एंट्री कर सकता है. इस कारण 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग बारिश हो सकती है.

बारिश के बाद बढ़ सकती है ठंड
पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में तेज ठंड से राहत मिली है. फिलहाल ज्यादातर जिलों का तापमान 14 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. अभी इसमें 2 से 3 डिग्री की और बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, अगले कुछ दिनों में बारिश और कोहरे के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है. पुछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश में सबसे ठंडा दतिया रहा. यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: गुड़ वाली चाय के शौकीन सावधान! ठंडियों में दूध के साथ इस्तेमाल बेहद खतरनाक, जानें असर

क्यों हो रहा है मौसम में बदलाव
एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर सक्रिय है, जो उत्तर भारत में प्रवेश कर रहा है. इसका असर उत्तर भारत के राज्यों के साथ ही राजस्थान में नजर आ रहा है. जैसे-जैसे हवाएं मध्य मध्य क्षेत्र की ओर बढ़ रही है मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में बारिश हो रही है. इसी बारिश की नमी के कारण कोहरा भी छा रहा है.

Snake Gang Fight: सांपों के झुंड की गुत्थम-गुत्थी, पेड़ पर देख लोगों ने पूछा- क्या कर रहे हैं नागराज

Trending news