MP Weather Update: भोपाल में सुबह से झमाझम बारिश, आज 31 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2345510

MP Weather Update: भोपाल में सुबह से झमाझम बारिश, आज 31 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट

MP Today Weather News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 31 जिलों में अति भारी और भारी बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम. 

MP Weather Update: भोपाल में सुबह से झमाझम बारिश, आज 31 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Mausam Samachar:  प्रदेश के अधिकांश जिलों में बीते कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. आज रविवार सुबह से ही राजधानी भोपाल में भी झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने आज विदिशा, रायसेन, भोपाल समेत 31 जिलों में अति भारी और भारी बारिश के दो अलग-अलग अलर्ट जारी किए हैं. कई जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट समेत कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. रविवार को विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा जिले में अति भारी बारिश होने का अलर्ट है.

MP के 18 जिलों में येलो अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज 18 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. भोपाल, राजगढ़, हरदा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

हो सकती है बौछार
अलीराजपुर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर समेत कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. 

अगले दो दिनों तक तेज बारिश
प्रदेश में अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 22 और 23 जुलाई को ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. वहीं, तेज बारिश की वजह से नदी, डैम और तालाबों में भी पानी बढ़ने लगा है. पूरे प्रदेश में फिलहाल रेनफॉल एक्टिविटी जारी रहेगी. वहीं, इन दो दिनों में पूरे प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने के आसार भी काफी ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ें- Guru Purnima 2024 Wishes: गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरुजनों को भेजें ये खास संदेश, भर-भरकर मिलेगा आशीर्वाद

कई जिलों में झमाझम बारिश
शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. रायसेन में सबसे ज्यादा करीब 2 इंच बारिश हुई है. सिवनी में भी डेढ़ इंच बारिश हुई. इसके अलावा भोपाल, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, सागर, सिवनी और बालाघाट जिलों में भी पानी गिरा.

ये भी पढ़ें- MP News: भोपाल धर्मांतरण मामले में हुआ बड़ा खुलासा, क्या विदेशों से हो रही है फंडिंग?

Trending news