Rajya Sabha Election: कविता पाटीदार के लिए आज का दिन अहम, होगी बीजेपी के दिग्गजों से मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1202652

Rajya Sabha Election: कविता पाटीदार के लिए आज का दिन अहम, होगी बीजेपी के दिग्गजों से मुलाकात

Rajya Sabha Election : भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा उम्मीदवार कविता पाटीदार मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करेंगी.

Rajya Sabha Election: कविता पाटीदार के लिए आज का दिन अहम, होगी बीजेपी के दिग्गजों से मुलाकात

भोपाल: मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार कविता पाटीदार 31 मई को नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहेंगे. पहले वो भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में सुबह 10.30 बजे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. यहां कविता पाटीदार प्रदेश कार्यालय स्थित महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगी. इसके बाद विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

दूसरी सीट पर सस्पेंस बढ़ा
प्रदेश की 3 राज्यसभा सीटें अगले महीने खाली हो रही हैं, इन्हीं सीटों को लेकर कांग्रेस ने विवेक तंखा के नाम की घोषणा की है. वहीं बीजेपी ने रविवार शाम कविता पाटीदार के नाम की सूची जारी की थी. अभी अन्य सीटों पर बीजेपी की ओर से एक नाम की घोषणा होना बाकी है. बीजेपी की ओर से कविता पाटीदार को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाज अब दूसरी सीट के घोषणा को लेकर राजनीतिक गलियारों में खासा इंतजार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP निकाय चुनाव अपडेट: पार्षद प्रत्याशियों पर निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला

कौन हैं कविता पाटीदार
बीजेपी उम्मीदार कविता पाटीदार के पिता स्वर्गीय भेरुलाल पाटीदार पूर्व में मंत्री रह चुके हैं. इसके साथ ही ओबीसी वर्ग से आती है. इसी का फायदा इन्हें मिल रहा है. कविता पाटीदार प्रदेश महामंत्री बनने से पहले इंदौर जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है और वर्तमान में वह भाजपा प्रदेश महामंत्री है. आरएसएस में मजबूत पकड़ा रखती हैं. मालवा निवाड में अच्छा होल्ड रखती है.

बीजेपी का ओबीसी दांव
कविता पाटीदार ओबीसी का चेहरा हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी ने ओबीसी आरक्षण पर छिड़े विवाद के बीच कविता पाटीदार का नाम घोषित करना ओबीसी कार्ड के साथ ही महिला कार्ड खेल रही है. कविता पाटीदार के नाम के ऐलान के बाद भाजपा की दूसरी सीट पर सस्पेंस बढ़ गया है.

LIVE TV

Trending news