MP Rain Alert: मध्य प्रदेश में ठंड से रहात लेकिन, इन जिलों में होगी बारिश; जानें मौसम का पूर्वानुमान
Advertisement

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश में ठंड से रहात लेकिन, इन जिलों में होगी बारिश; जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई दिनों बाद ठंड से राहत (Relief From Cold) मिली है. दिन के तापमान के साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है. हालांकि, रीवा (Rewa), सागर (Sagar), शहडोल (Shahdol), जबलपुर (Jablpur) समेत कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जहां अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है.

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश में ठंड से रहात लेकिन, इन जिलों में होगी बारिश; जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: भोपाल। कम होती ठंड के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. रीवा (Rewa), सागर (Sagar), शहडोल (Shahdol), जबलपुर (Jablpur) समेत कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जहां अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23 से 26 जनवरी के बीच कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में आम लोगों के साथ किसानों को भी सर्तक रहने की जरूरत हैं.

कहां-कहां होगी बारिश
रविवार की सुबह ही रीवा, सतना, कटनी और दमोह के कुछ हिस्सों बारिस हुई है. अब जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो 25 से 26 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल संभाग और बुंदेलखंड के इलाकों में बारिश हो सकती है. हालांकि, भोपाल और इंदौर में मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:  CM Shivraj से मिलने के बाद Uma Bharti ने क्यों कहा- खैर मनाइए सब कुछ ठीक ही रहे

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का हाल
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही थी. पारा 0 डिग्री तक चला गया था. इस बीच तापमान में बढ़ोतरी से राहत मिली है. रविवार सुबह राजधानी भोपाल का तापमान 13डिग्री सेल्सियस पंहुच गया. पिछले 24 घंटों में ग्वालियर और दतिया में तापमान सबसे कम रहा. हालांकि, जिन इलाकों में बादल छाए हुए हैं वहां तापमान ज्यादा नहीं बढ़ा और बारिश के कुछ समय बाद यहां ठंड बढ़ सकती है.

Video: छड़ी थाम कलेक्टर साहेब बने गुरूजी, SP ने कराई गोंडी में पढ़ाई; देखें नक्सलगढ़ का वीडियो

क्यों होगी बारिश?
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसका असर मध्य प्रदेश में 21 जनवरी से दिखने लगा है. 2 दिन बाद फिर ग्वालियर-चंबल समेत कई जिलों में ठंड बढ़ सकती है. 22 जनवरी से 3 दिन तक करीबन 10 जिलों में हल्की बारिश की भी आशंका है. यानी जनवरी के अंत में ठंड में थोड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: AICC निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस का फैसला, अब इस 17 कैटेगरी में मिलेगा नेताओं को जिम्मा

सावधान रहने की जरूरत
ठंड भले ही कम होने लगी है. लेकिन, सुबह से अधिकतर इलाकों में कोहरा छाया रहता है. इस बीच बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है. ऐसे में किसानों और आम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. इस तरह के मौसम में मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. इस कारण अपने खान पान का विशेष ध्यान रखें. सर्दी, जुकाम, खांसी की समस्या बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लें.

Cat Loved Monkey: बंदर पर फिदा हो गई बिल्ली, गले लगाने के लिए आगे बढ़ी तो देखें क्या हुआ

Trending news