MP के सबसे बड़े हनी ट्रैप केस में सुनवाई, वकील ने कहा- SIT जांच में सपोर्ट नहीं कर रहे कमलनाथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2084405

MP के सबसे बड़े हनी ट्रैप केस में सुनवाई, वकील ने कहा- SIT जांच में सपोर्ट नहीं कर रहे कमलनाथ

Madhya Pradesh News: करीब 4 साल पुराने मध्य प्रदेश के सबसे चर्चित हनी ट्रैप केस एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. हाल ही में आदर्श कटियार को मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के नए चीफ की जिम्मेदारी मिली है और मामले सोमवार को सुनवाई हुआ और अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी. 

MP के सबसे बड़े हनी ट्रैप केस में सुनवाई, वकील ने कहा- SIT जांच में सपोर्ट नहीं कर रहे कमलनाथ

MP Honey Trap Case: स्पेशल कोर्ट में सोमवार को बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले की सुनवाई हुई. हालांकि, मामले की जांच कर रही SIT इस बार भी कोर्ट में जवाब पेश नहीं कर पाई. जांच एजेंसी के वकील ने नए चीफ आदर्श कटियार के ​​​​​​कोयंबटूर में ट्रेनिंग पर होने का हवाला दिया. यही नहीं इकके अलावा सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जांच में सपोर्ट नहीं कर रहे हैं. जब कमलनाथ से मिलने का समय लिया गया तो वे नहीं मिले. इस कारण कमलनाथ के बयान और सीडी, पेन ड्राइव को लेकर पूछताछ द्वारा नहीं की जा सकी. इस मामले में अब अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी.

मामले में तीन पॉइंट्स पर सुनवाई होनी थी. पहला- आरोपी द्वारा सीआरपीसी 173 के प्रतिवेदन, दूसरा- कमलनाथ द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हनी ट्रैप की सीडी और पेन ड्राइव होने को लेकर SIT का जवाब. तीसरा- आरोपी रूपा अहिरवार द्वारा कोर्ट में प्रतिवेदन प्रस्तुत कर मोबाइल की मांग करना. शासकीय ने आज कोर्ट के समक्ष एसआईटी प्रमुख विपिन माहेश्वरी के रिटायरमेंट के बाद नए एसआईटी प्रमुख नियुक्त होने के बाद उनका ट्रेनिंग पर जाने के कारण जवाब प्रस्तुत नहीं हो सका. 

आदर्श कटियार बने एसआईटी चीफ
हाल ही में आदर्श कटियार को मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के नए चीफ की जिम्मेदारी मिली है. आदर्श कटियार साफ-सुथरी छवि के अधिकारी माने जाते हैं. माना जाता है कि वे किसी के दबाव-प्रभाव में नहीं आते. एसआईटी चीफ बनने के बाद कटियार का पहला टेस्ट इंदौर कोर्ट में आज होगा. हालांकि, 2019 से लेकर अब तक 4 एसआईटी चीफ बदल चुके हैं. 
 
साल 2019 में आया था मामला 
सितंबर 2019 में इंदौर नगर निगम के इंजीनियर ने अश्लील वीडियो के जरिए 3 करोड़ रुपए के लिए ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने हनीट्रेप का खुलासा किया था. नीट्रैप और ब्लैकमेल कर इंजीनियर से तीन करोड़ रुपए मांगने के आरोप में पुलिस ने इंदौर और भोपाल से 5 युवतियों आरती दयाल, मोनिका यादव, श्वेता जैन पति विजय जैन, श्वेता जैन पति स्वप्निल जैन और बरखा सोनी को गिरफ्तार किया था. वर्तमान में सभी जमानत पर बाहर हैं. इसीसे जुड़े मानव तस्करी के मामले में भोपाल के थाने में एक दूसरा केस भी दर्ज किया गया था. पीड़ित लड़की ने बताया था कि आरोपी महिलाएं उसे अमीर लोगों के पास भेजकर उनके वीडियो बनवाती थीं. जिसके बाद उन्हें ब्लैकमेल कर वसूली की जाती थी.

Trending news