आयुष्मान योजना को लेकर गरमाई MP की सियासत! कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, जयवर्धन ने लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1497870

आयुष्मान योजना को लेकर गरमाई MP की सियासत! कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, जयवर्धन ने लिखा पत्र

कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिख स्वास्थ विभाग और मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जयवर्धन का आरोप है कि सदन के अंदर दी गई आयुष्मान योजना को लेकर गलत जानकारी दी गई है.

MP Politics News

भोपाल/आकाश द्विवेदी: प्रदेश में आयुष्मान योजना को लेकर हुई गड़बड़ी को लेकर सियासत तेज हो गई है. केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े को लेकर कांग्रेस पार्टी ने CBI जांच की मांग की है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिखा है. कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने मामले की पूरी जांच सीबीआई से कराने की है.

जयवर्धन सिंह ने लगाए गंभीर आरोप
बता दें कि जयवर्धन सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को जो पत्र लिखा है. उसमें उन्होंने स्वास्थ विभाग और मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जयवर्धन का आरोप है कि सदन के अंदर दी गई आयुष्मान योजना को लेकर गलत जानकारी दी गई है. कांग्रेस नेता का कहना है कि सदन में दिया गया जवाब और आयुष्मान पोर्टल पर दी गई जानकारी दोनों अलग-अलग है.

Corona cases in India today: क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? क्या है सरकार के निर्देश और शिवराज सरकार की तैयारी

लिखित जवाब और पोर्टल के आंकड़ों में हेरफेर : जयवर्धन सिंह
जयवर्धन सिंह ने लिखित जवाब और पोर्टल में आंकड़ों में हेरफेर होने का आरोप लगाया है. जयवर्धन सिंह ने कहा कि सदन में दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल में आयुष्मान के 114 अस्पताल जुड़े हुए हैं. जबकी आयुष्मान विभाग के पोर्टल पर भोपाल जिले में लगभग 213 अस्पताल रजिस्टर्ड हैं. साथ ही सीएम को लिखे पत्र में जयवर्धन सिंह ने फर्जीवाड़ा छिपाने का आरोप लगाया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने विधानसभा में मिले स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के आधार पर आरोप लगाया है कि कोरोना काल में आयुष्मान योजना के पैसों को लेकर जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. हालांकि, इसे सरकार के मंत्रियों ने निराधार बताया है. जयवर्धन ने 20 मार्च 2020 से अब तक योजना के तहत अस्पतालों को दिए गए पैसे और अनियमितताओं पर सवाल किया था. वहीं मामले में मंत्री प्रभुराम चौधरी का कहना था कि योजना के तहत 22 लाख मरीजों का इलाज हुआ है. आयुष्मान के कामों के लिए केंद्र की ऑथॉरिटी ने हमें सम्मानित तक किया है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेशभर में योजना के तहत फ्री ऑफ कॉस्ट इलाज उपलब्ध है.

Trending news