MP पंचायत चुनाव: इन 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा होगा मतदान, जानिए क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1242351

MP पंचायत चुनाव: इन 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा होगा मतदान, जानिए क्या है वजह?

1 जुलाई को दूसरे चरण के मतदान के दौरान इन मतदान केंद्रों पर मतदान शून्य कर दिया गया था. वोटिंग के दौरान हुए विवाद के बाद पुनर्मतदान कराने का फैसला किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए 6 मतदान केंद्रों पर कल दोबारा मतदान कराया जाएगा. दरअसल इन मतदान केंद्रों पर वोटिंग के दौरान विवाद हुआ था. जिसके बाद इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया है. जिन मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग होगी, उनमें खंडवा जिले का मतदान केंद्र 120 शामिल है, जहां 5 पदों के लिए फिर से मतदान कराया जाएगा.   

राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को कुल 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला किया है. खंडवा के मतदान केंद्र 120 के अलावा जनपद पंचायत बड़ामलहारा की ग्राम पंचायत धनगुंवा का मतदान केंद्र 114 पर भी फिर से मतदान कराया जाएगा. साथ ही जनपद पंचायत रीवा की ग्राम पंचायत पड़िया के मतदान केंद्र 115, शहडोल जिले के जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मतदान केंद्र 239 महुआटोला पर भी पुनर्मतदान होगा. 

बता दें कि 1 जुलाई को दूसरे चरण के मतदान के दौरान इन मतदान केंद्रों पर मतदान शून्य कर दिया गया था. वोटिंग के दौरान हुए विवाद के बाद पुनर्मतदान कराने का फैसला किया गया है. इनमें जनपद पंचायत भिंड के मतदान केंद्र 125 और 126 भी शामिल हैं. 

वहीं छतरपुर जिले के मदनीवार में मतदान केंद्र 114 पर मतगणना के दौरान कुच लोगों ने चुनाव हारने के डर से मतगणना में व्यवधान पैदा किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए छतरपुर पुलिस ने मतगणना में व्यवधान डालने वालों पर डकैती, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा, लोक संपत्ति नुकसान, मारपीट की गंभीर धाराओं में मामले दर्ज किए हैं. विशेष टीम गठित करके 8 आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया गया है. 

Trending news