रतलाम नगर निगम में भाजपा का लहराया भगवा, 8591 वोटों से जीते बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद
Advertisement

रतलाम नगर निगम में भाजपा का लहराया भगवा, 8591 वोटों से जीते बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद

MP Nikay Chunav 2022 Live : रतलाम नगर निगम में शहर सरकार के 8वें राउंड की काउंटिंग में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने 8951 वोटों से जीत गए हैं.

 

रतलाम नगर निगम में भाजपा का लहराया भगवा, 8591 वोटों से जीते बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद

रतलाम:  एमपी में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना बुधवार को चल रही है. मतगणना शुरू होने के बाद से ही रतलाम में जीत-हार के रुझान आना शुरू हो गए थे. रतलाम में अब बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. रतलाम से बीजेपी के मेयर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल जीत गए है. रतलाम नगर निगम के कुल 49 वार्ड में बीजेपी ने 30 और कांग्रेस ने 15 वार्ड जीते है.  8वें राउंड की काउंटिंग में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने 8951 वोटों से जीत गए हैं.  कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी मयंक जाट से उनका मुकाबला था. यहां 4 सीट निर्दलीय के खाते में गई है.

जानिए पल-पल की अपडेट- MP Nikay Chunav Result 2022 Live: रतलाम और देवास में लहराया बीजेपी का परचम, जानिए हार-जीत का अंतर

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

1 अंक भी काफी होता है
भाजपा के मेयर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने जीत के बाद कहा कि कुश्ती में 1 अंक भी जीतने के लिए काफी होता है. हम पर जनता ने भरोसा जताया है, हम जनता के लिए आगे काम करते रहेंगे. मेरी प्राथमिकताओं में हर घर तक जल पहुंचाना नालियों की व्यवस्था सुदृढ़ करना साथ ही रेन हार्वेस्टिंग पर काम करना रहेगा.

शुरू से ही प्रहलाद की थी लीड
कांग्रेस प्रत्याशी मयंक जाट शुरू से ही पीछे चल रहे थे. वहीं प्रहलाद पटेल लगातार बढ़त बनाये हुए थे. पहले राउंड से बात करे तो प्रहलाद पटेल ने 1302 वोट, दूसरे में करीब ढाई हजार, तीसरे में 3000 से अधिक  औऱ चौथे राउंड में  4800 से ज्यादा वोटों की लीड बनाई हुई थी. वहीं डाक मतपत्र में बीजेपी को 99 वोट मिले जबकि कांग्रेस को 82 वोट ही मिले.

सपा-बसपा-AIMIM की हार
बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी दो वार्डों में पार्षद पद पर अपने प्रत्याशी उतारे थे लेकिन उनका भी एक भी प्रत्याशी जीत नहीं पाया. वहीं सपा ने दो औऱ बसपा ने एक पार्षद मैदान में उतारा था, लेकिन उनका कोई पार्षद चुनाव जीत नहीं पाया.

Trending news