CM शिवराज ने बताया किस आधार पर दिए महापौर के टिकट, बोले- कांग्रेस के पास कार्यकर्ता ही नहीं...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1221896

CM शिवराज ने बताया किस आधार पर दिए महापौर के टिकट, बोले- कांग्रेस के पास कार्यकर्ता ही नहीं...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी के सभी महापौर प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है, इस दौरान सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. 

CM शिवराज ने बताया किस आधार पर दिए महापौर के टिकट, बोले- कांग्रेस के पास कार्यकर्ता ही नहीं...

प्रमोद शर्मा/भोपाल। बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए सभी 16 नगर निगमों में महापौर पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. प्रत्याशियों की घोषणा के बाद सीएम शिवराज ने बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का दावा किया है. जबकि उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी हमेशा कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है, इसलिए सभी टिकट कार्यकर्ताओं को ही मिले हैं, लेकिन कांग्रेस में कार्यकर्ताओं का अभाव है, इसलिए विधायकों को भी महापौर का चुनाव लड़वाया जा रहा है. 

बीजेपी सबसे अलग पार्टी है 
सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे अलग पार्टी है, पार्टी विथ डिफरेंस ने स्थानीय निकाय के चुनावों में भी उम्मीदवारों के चयन के लिए कुछ गाइडलाइन तय की थी, कुछ मापदंड निर्धारित किए और मुझे गर्व और खुशी है निर्धारित मापदंडों का पालन करते हुए पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को टिकट दिए. एक व्यक्ति, एक पद का पूरा पालन अकेली भारतीय जनता पार्टी ने किया है. जिसमें तय किया गया था कि विधायक महापौर का चुनाव नहीं लड़ेंगे. विधायक को महापौर का टिकट देना आसान होता है, लेकिन हमने तय किया महापौर का चुनाव विधायक नहीं लड़ेंगे और उसका पालन किया गया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इज्जत नहीं करती 
कांग्रेस ने कई जगह विधायक ही लड़ा दिए, लेकिन यह भारतीय जनता पार्टी है जिसने सब मापदंडों का पालन करते हुए अपने बेहतर कार्यकर्ताओं को टिकट दिए हैं. कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं का यही आभाव है, या तो कार्यकर्ता नहीं हैं और अगर कार्यकर्ता है तो उनकी इज्जत नहीं है. 

जनता के लिए समर्पित लोगों को मिला टिकट 
सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी की टिकट की सूची में सभी तरह के कार्यकर्ता हैं. जबलपुर के डॉक्टर जितेंद्र जामदार प्रतिष्ठित चिकित्सक, प्रसिद्ध समाज सेवी है, दूसरी तरफ मालती राय, सुमन शर्मा जैसी हमारी जमीन से जुड़ी हुई वर्षों से काम कर रही कार्यकर्ता इस सूची में हैं. योगेश ताम्रकार और माधुरी पटेल जी जैसे प्रतिष्ठित व्यवसायी भी है. पुष्पमित्र भार्गव जैसे श्रेष्ठ अधिवक्ता जिन्होंने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. प्रहलाद पटेल जैसे युवा जागृत समाज सेवी है, किसान भी हमारी सूची में हैं, तो मीना जाटव हमारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रही हैं. सागर की संगीता तिवारी समाजसेवी, प्रमोद व्यास सामान्य कार्यकर्ताओं से संगठन के दायित्वों का निर्वाह करते हुए महापौर के पद तक पहुंचे है. 

इसी तरह चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा समर्पित कार्यकर्ता हैं, ज्योति दीक्षित शिक्षिका और समाजसेवी हैं. छिंदवाड़ा के हमारे अनंत ध्रुवे प्रशासनिक अधिकारी जो कुशल प्रशासकीय क्षमता के धनी थे. अमृता यादव उच्च शिक्षित समर्पित कार्यकर्ता, मुकेश टेटवाल और गीता अग्रवाल वर्षों से पार्टी के काम में दिन-रात जुटे हुए हैं. यह केवल संगठन के काम नहीं, बल्कि समाजसेवा के काम में भी जुटे रहे हैं. बीजेपी एक समर्पित कार्यकर्ताओं की सुगठित टीम है. जो नगर निगमों के विकास का नया इतिहास रचेंगे. 

सीएम ने कहा कि आधुनिक शहर पुरातन की नींव पर, शहरों के जीवन-मूल्य परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए विकास और जनकल्याण का एक नया इतिहास हमारे प्रत्याशी रचेंगे. सीएम ने कहा मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूरी चयन समिति को बधाई देता हूं. पूरी टीम ने मिलकर बेहतर कार्यकर्ताओं का चयन किया है. 

ये भी पढ़ेंः MLA रामबाई का निराला अंदाज, जेल में बंद पति का चौराहे पर मनाया जन्मदिन

WATCH LIVE TV

Trending news