MP News: योगी की राह पर चले मेयर; उज्जैन की दुकानों पर भी लगेगा नेमप्लेट, जारी हुआ निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2345656

MP News: योगी की राह पर चले मेयर; उज्जैन की दुकानों पर भी लगेगा नेमप्लेट, जारी हुआ निर्देश

MP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा वाले रूट के दुकानदारों और ठेले वालों को नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया है. इसी तरह एमपी के उज्जैन में भी निर्देश जारी किया गया है. न मानने वालों पर जुर्माने का भी प्रबंध किया गया है. 

MP News: योगी की राह पर चले मेयर; उज्जैन की दुकानों पर भी लगेगा नेमप्लेट, जारी हुआ निर्देश

MP News: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में नगर निगम ने 1 साल पहले एक आदेश जारी किया था जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिक का नाम और संपर्क नंबर लिखना अनिवार्य कर दिया गया था. हालांकि इसका पालन न होने पर संतो ने आवाज उठाई थी. जिसके बाद उज्जैन नगर निगम ने निर्देश जारी करते हुए दुकान मालिकों को अपने दुकान के बाहर मोबाइल नंबर और नेम प्लेट लगाने की बात कही है. बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा वाले रूट पर आने वाले दुकानों और ठेलों पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश जारी किया था. 

आपको बता दें कि ऐसी जानकारी आने पर यह खबर बनाई गई थी, लेकिन अब यह तथ्य सामने आया है कि यह एक अफवाह है. जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली, हमने एक नई स्टोरी बनाई. आप दिए गए लिंक से इसे पढ़ सकते हैं.

Ujjain News: दुकानों पर नाम लिखने का कोई नियम लागू नहीं, नगर निगम ने जुर्माने की अफवाह का किया खंडन

 

जारी हुआ निर्देश 
उज्जैन के मेयर मुकेश टटवाल ने उज्जैन की दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश जारी किया है. निर्देश में कहा गया है कि दुकान मालिकों को अपने दुकान के बाहर मोबाइल नंबर और नेम प्लेट लगाना अनिवार्य है. ऐसा नहीं करने वाले दुकानदारों के ऊपर पहली बार 2 हजार का जबकि दूसरी बार 5 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा. बता दें कि उज्जैन आस्था का केंद्र हैं और यहां सावन महीने में देश- दुनिया से काफी संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं. 

संतों ने उठाई थी आवाज
बता दें कि 9 अगस्त साल 2023 को नगर निगम की राजस्व समिति की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया था. कहा गया था कि दुकानदारों को दुकान के सामने अपना नाम और मोबाइल नंबर स्पष्ट शब्दों में लिखना चाहिए.  लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी नगर निगम के अधिकारियों ने इस पर अमल नहीं किया था. ऐसे में इस मुद्दे पर धर्मगुरुओं ने आवाज उठाई थी और नगर निगम से इस नियम को सख्ती से लागू करने की मांग की की थी. जिसके बाद मेयर ने निर्देश जारी किया है. 

बता दें कि यूपी के सीएम मोहन यादव ने कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए उस रूट पर पड़ने वाले सभी दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया है. अब इसी की तर्ज पर उज्जैन में भी नेमप्लेट लगेगी. 

Trending news