MP News: इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया छात्र, टीचर ने बना दिया ऐसा हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1426445

MP News: इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया छात्र, टीचर ने बना दिया ऐसा हाल

MP News: मुरैना जिले में एक शिक्षक ने एक छात्र को केवल इस वजह से बेरहमी से पीटा कि वह इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया था. जिसके बाद छात्र के परिजनों ने मामला पुलिस में दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले में जांच की बात कही है. 

MP News: इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया छात्र, टीचर ने बना दिया ऐसा हाल

MP News: करतार सिंह राजपूत/मुरैना। शिक्षक समाज के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है, क्योंकि शिक्षक ही किसी समाज के भविष्य को बनाता है. अगर कोई विद्यार्थी कमजोर है तो यह शिक्षक का फर्ज होता है कि उस पर ज्यादा ध्यान देकर उसे बाकि विद्यार्थियों के काबिल बनाया जाए, न कि उसे मारा पीटा जाए. मुरैना जिले के अंबाह से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक छात्र को उसकी छोटी सी गलती के लिए शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, छात्र को शिक्षक ने इतने डंटे मारे कि उसकी पीठ पर निशान तक आ गए. 

इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया 
दरअसल, पूरा मामला अंबाह का बताया जा रहा है, जहां एक स्कूली बच्चे को शिक्षक ने डंडे से इसलिए पीटा कि क्योंकि वह इंग्लिश के मीनिंग याद नहीं कर पाया था. शिक्षक की पिटाई के बाद छात्र के परिजन छात्र को लेकर अंबाह थाने पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पूरी घटना सरस्वती स्कूल की है.

डंडे के निशान छप गए 
घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि 10 साल का एक बच्चा पास के ही सरस्वती स्कूल में पढ़ाई करने जाता है. शुक्रवार को भी वह अपने स्कूल गया था. लेकिन यहां शिक्षक भूरा शर्मा ने बच्चे की डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी. क्योंकि शिक्षक ने बच्चे को होमवर्क में इंग्लिश के जो मीनिंग दिए थे, उन्हें वह याद नहीं कर पाया और जब शिक्षक ने उनके जवाब मांगे तो वह दे नहीं पाया. जिस पर शिक्षक को गुस्सा आ गया है उसने छात्र की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई किए जाने की वजह से अजान के शरीर पर डंडे की निशान छप गए. 

टीचर की पिटाई के बाद जब बच्चा घर पहुंचा तो उसने अपने पिता को सारी बात बताई, जिसके बाद बच्चे को लेकर थाने पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मामले में जांच की बात कही है.

Trending news