MP Election News: दतिया में नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ मिला तगड़ा कैंडिडेट, आज कांग्रेस में शामिल होगा ये नेता
Advertisement

MP Election News: दतिया में नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ मिला तगड़ा कैंडिडेट, आज कांग्रेस में शामिल होगा ये नेता

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपना कुनबा बढ़ाने पर लग गई है. आज 3 नामी हस्ती कांग्रेस में शामिल होने जा रही हैं. इनमें एक नाम ऐसा है, जो नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकता है. 

MP Election News: दतिया में नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ मिला तगड़ा कैंडिडेट, आज कांग्रेस में शामिल होगा ये नेता

MP Assembly Election 2023/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपना कुनबा बढ़ाने में जुट गई है. यही नहीं अब कांग्रेस को बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के लिए खिलाफ भी तगड़ा कैंडिडेट मिल गया है. आज प्रदेश के 3 नामी चेहरे कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. इसमें दतिया के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अवधेश नायक, सुरखी के राजकुमार धनौरा और  मशहूर कवयित्री अंजुम रहबर का नाम शामिल हैं. तीनों आज पीसीसी कार्यालय में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

बता दें कि 2008 में अवधेश नायक दतिया से नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़े थे. उस समय वे उमा भारती की जन शक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. नायक ने दतिया से चुनाव हारने के बाद बीजेपी में वापसी की थी. इसके अलावा राजकुमार धनौरा सागर से बीजेपी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रह चुके हैं. इधर, अंजुम रैहबर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें सदस्यता दिलाई है. 

कमलनाथ ने साधा निशाना
अंजुम रहबर ने कहा कि मध्यप्रदेश में सांप्रदायिकता बढ़ी है. देश सेवा के लिए राजनीति में शामिल हुई हूं. अंजुम रहबर ने शायराना अंदाज में कहा- 'बिजली-पानी हमारा मुद्दा है. खेती बाड़ी हमारा मुद्दा है. सिर्फ वादों से पेट भरता नहीं. रोजी रोटी हमारा मुद्दा है. इधर, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा-' डबल इंजन की भाजपा सरकार ने पहले से ही महंगाई से त्रस्त मध्यप्रदेश की जनता पर बढ़े हुए बिजली बिलों से महंगाई का डबल वार किया है. अब माननीय मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि बढ़े हुए बिलों की जांच कराएंगे. सच तो ये है कि जब तक वो जांच कराएंगे तब तक वो चले जाएंगे'

अलर्ट मोड में कांग्रेस कार्यकर्ता
पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश के बाद मतदाता सूची को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी अलर्ट मोड पर आ गए हैं. फर्जी नामों को वोटर लिस्ट से कटवाने के लिए पीसीसी चीफ ने कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को पत्र लिखा था. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अचानक पोलिंग बूथ पर पहुंचे. वोटर लिस्ट में खुद अपना नाम चेक किया.  दिग्विजय सिंह बूथ क्रमांक 113 पर पहुंचकर बीएलओ से चर्चा की और वोटर लिस्ट मांगी. दिग्विजय सिंह ने मतदान केंद्र पर मौजूद BLO से पूछा वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने वाला फॉर्म के बारे में पूछा. बीएलओ ने उन्हें मतदाता सूची में नाम जोड़ने वाला फॉर्म दिया. कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को लिस्ट वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया है.

Trending news