MP News: CM मोहन यादव के इस फैसले पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2012332

MP News: CM मोहन यादव के इस फैसले पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात

मध्यप्रदेश में शपथ लेते ही नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिए है. मोहन यादव ने अपने पहले ही आदेश में लाउडस्पीकर और खुले में मांस की बिक्री पर बैन लगा दिया है. इस आदेश के बाद प्रशासन ने एक्शन भी शुरू कर दिया है. कई जिलों में कार्रवाई भी की गई है.

MP News: CM मोहन यादव के इस फैसले पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात

MP News: मध्यप्रदेश में शपथ लेते ही नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिए है. मोहन यादव ने अपने पहले ही आदेश में लाउडस्पीकर और खुले में मांस की बिक्री पर बैन लगा दिया है. इस आदेश के बाद प्रशासन ने एक्शन भी शुरू कर दिया है. कई जिलों में कार्रवाई भी की गई है. वहीं इस आदेश को लेकर राजनीति भी गर्म है. कमलनाथ के बाद अब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और BSP सुप्रीमो मायावती ने भी मोहन यादव सरकार पर हमला बोला है.

मायावती ने क्या कहा?
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोहन सरकार पर निशाना साधते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा ''मध्य प्रदेश की नई बनी भाजपा सरकार द्वारा बेरोजगारों व अन्य गरीब मेहनतकशों को रोटी-रोजी उपलब्ध कराने का जरूरी फैसला करने के बजाय, रोजगार के अभाव में मछली, अण्डा, मीट आदि का खुले में स्वरोजगार करने वालों पर दमन शुरू कर देना कितना उचित? इस विवादित फैसले पर पुनर्विचार जरूरी''

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ''मध्य प्रदेश सरकार ही नहीं बल्कि सभी सरकारों से महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि को दूर करने पर ही पूरी तन्मयता से काम करने की जरूरत है. फिर भी इन वस्तुओं के खुले में व्यापार करने पर इतनी ज्यादा आपत्ति है तो उन्हें उजाड़ने से पहले दुकान एलाट करने की व्यवस्था सरकार क्यों नहीं करती?

कमलनाथ पहले ही कर चुके हमला
आपको बता दें कि मायावती से पहले मोहन यादव के इस फैसले पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि ये विवाद करने के लिए बहाना ढूंढते रहते हैं. इसके बाद अब मायावती ने निशाना साधा है. फिलहाल अभी तक बीजेपी की तरफ से या खुद सीएम की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

एमपी में कितनी सीटें जीती बीएसपी
गौरतलब है कि पिछले महीने ही चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. जिसमें से तीन राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल की है. जबकि एक राज्य में कांग्रेस को जीत मिली है. दूसरी ओर बीएसपी की निराशाजनक हार हुई है. मायावती की पार्टी छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में तो खाता भी नहीं खोल पाई. उसे बस राजस्थान में दो सीटों पर जीत मिली है.  एमपी में बसपा को 3.31 प्रतिशत वोट ही मिला है.

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

Trending news