'टीपू सुल्तान' की बहादुरी पर कायल हुए CM शिवराज, देशभर में हो रही चर्चा
Advertisement

'टीपू सुल्तान' की बहादुरी पर कायल हुए CM शिवराज, देशभर में हो रही चर्चा

MP News: मध्य प्रदेश का 'टीपू सुल्तान' इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग तो लोग मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उसकी बहादुरी के कायल हो गए हैं. अब पेशे से तैराक देवास (dewas) टीपू (swimmer tipu sultan) सुर्खियां बटोर रहा है.

'टीपू सुल्तान' की बहादुरी पर कायल हुए CM शिवराज, देशभर में हो रही चर्चा

MP News: भोपाल/देवास। मध्य प्रदेश (madhya pradesh)के देवस (dewas) से जिले का 'टीपू सुल्तान' इन दिनों अपनी बहादुरी के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग तो उसके जबरा फैन हैं ही, अब इस सूची में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) भी शामिल हो गए हैं. युवक के लिए सीएम शिवराज ने एक ट्वीट भी किया. जिससे तैराक टीपू ((swimmer tipu sultan)) अब प्रदेश भर में चर्चा को विषय बन गया है और उसकी बहादुरी का बखान होने लगा है. वहीं देवस पुलिस ने भी उसका सम्मान किया है.

टीपू ने क्या किया है?
देवास के मोती बंगला इलाके में रविवार की दोपहर एक लड़की ने शिप्रा नदी के पुल से अचानक छलांग लगा दी थी. यह देख आसपास से लोग दौड़े, लेकिन लड़की को बचाने की हिम्मत किसी न दिखाई. जैसे ही तैराक टीपू सुल्तान तो इसकी खबर लगी वो दौड़ा हुआ आया. उसने एक ट्रक को रोका और उससे रस्सा बांधकर नदी में छलांग लगा दी. काफी मशक्कत के बाद खुद को जोखिम में डालते हुए टीपू ने लड़की की जान बचा ली.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में ठंड का रौब! अब इन जिलों में बढ़ने वाली है मुसीबत; अलर्ट जारी

सीएम शिवराज हुए बहादुरी के कायल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया 'अपनी जान की परवाह किए बगैर डूबती हुई बेटी की जिंदगी सुरक्षित कर बहादुर युवक टीपू ने ऐसा कार्य किया है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी कम है. ईश्वर उन्हें अनंत ऊर्जा और क्षमता प्रदान करे.

ये भी पढ़ें: साल 2023 में पहली बार सोना हुआ सस्ता, चांदी में हल्की तेजी; जानें कितनी हो गई कीमत

देवास पुलिस ने किया सम्मान
युवक की बहादुरी के चर्चे अब पूरे इलाके में होने लगे हैं. उसके सराहनीय कार्य के लिए उसे देवास पुलिस ने सम्मान भी दिया है. इसकी जानकारी देवास जनसंपर्क विभाग की ओर से ट्वीट कर दी गई. देवास PRO ने ट्वीट किया 'क्षिप्रा नदी में रविवार को 19 वर्षीय मोनाली को युवक टीपू सुल्तान ने डूबने से बचाया. युवक के इस साहसी कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने 5 हजार रुपए नगद इनाम और प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानित'

समिती और युवक को दिए गए ये संसाधन
देवास पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने टीपू सुल्तान के द्वारा युवती की जान बचाने के लिए किए गए साहसिक कार्य की प्रशंसा की साथ ही पुलिस की तरफ से शिप्रा बचाओ समिति को जीवन बचाने संबंधी संसाधन भी प्रदान किए. इसके साथ ही युवक सुल्तान को भविष्य के लिए भी लाइफ जैकेट, लाइफ बाय, रस्से, टॉर्च इत्यादि प्रदान किए और लगातार होती घटनाओं को संवेदना से लेते हुए तत्काल होम गार्ड से एक नाव लगाने के भी निर्देश दिए.

Video: लड़के के डर से किंग कोबरा का बीपी हाई! वीडियो देखकर फूली लोगों की सांसें

Trending news