MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1840323

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज शुक्रवार को तेज बारिश नहीं होगी. प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छाए रहेंगे और मौसम सुहाना रहेगा. कई जिलों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं. जानें अपने जिले का हाल- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून की गति धीमी हो गई है. छत्तीसगढ़ में भी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को दोनों प्रदेश के किसी भी जिले में तेज बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया है. दोनों राज्यों में मौसम अच्छा रहेगा और कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने के आसार हैं. मध्य प्रदेश के कई जिले ऐसे हैं, जहां अब तक औसत से कम बारिश हुई है. इस कारण किसानों की मुश्किलें भी बढ़ी हुई हैं. जानते हैं कि प्रदेश के किस शहर में आज कैसा रहेगा मौसम- 

  1. - एमपी-सीजी मौसम समाचार

इन जिलों में हल्की बारिश: मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में बादलों का डेरा रहेगा. नर्मदापुरम, रीवा , शहडोल, जबलपुर , भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश के आसार हैं. लोकल वेदर सिस्टम की वजह से हल्की बारिश की बनी रहेगी संभावना. 

ये भी पढ़ें-  Good Morning: खुद की तरक्की में इतना समय लगा दो...

अभी करना होगा इंतजार
मौसम विभाग के मुताबिक लोगों को अभी प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा. 5-6 सितंबर तक मॉनसून पर ब्रेक रहेगा. इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की छुटपुट बारिश हो सकती है. लेकिन किसी भी जिले में तेज बारिश के आसार नहीं है. 

MP के कई जिलों में औसत से कम बारिश
मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से 8% बारिश कम हुई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश नरसिंहपुर में 41 इंच से ज्यादा हो चुकी है, जबकि कई जिले ऐसे हैं जहां औसत से भी कम बारिश हुई है. ग्वालियर, मंदसौर, खरगोन और बड़वानी में सबसे कम बारिश हुई है. यहां आंकड़ा 20 इंच से भी कम है. कई जिलों मे अच्छी बारिश भी हुई है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मॉनसून पर ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन शुक्रवार को कुछ स्थानों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने के आसार कम हैं. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में करीब एक सप्ताह बाद एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होगा और बारिश का दौर शुरू होगा. जब तक लोगों को अच्छी बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-  भारत की सफलता का मुरीद हुआ Google, चंद्रयान की सफलता पर ऐसे किया सेलिब्रेट

 

Trending news