MP Election 2023: आचार संहिता से पहले अमित शाह का महत्वपूर्ण दौरा, 5 अक्टूबर को आएगी Congress की लिस्ट!
Advertisement

MP Election 2023: आचार संहिता से पहले अमित शाह का महत्वपूर्ण दौरा, 5 अक्टूबर को आएगी Congress की लिस्ट!

MP Election को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah In Bhopal) का एक और भोपाल दौरा 1 अक्टूबर को है. रविवार को सुबह 11:30 बजे शाह भोपाल पहुंचेंगे. बीजेपी के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट के बाद और आचार संहिता से पहले ये दौरा काफी अहम कहा जा रहा है. 

MP Election 2023: आचार संहिता से पहले अमित शाह का महत्वपूर्ण दौरा, 5 अक्टूबर को आएगी Congress की लिस्ट!

Amit Shah Bhopal Visit On 1 October: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) में जीत सुनिश्चित करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने फिलहाल भोपाल को अपना बेसकैंप बना लिया है. पिछले कुछ समय में उनके एमपी में ताबड़तोड़ दौरे चल रहे हैं. 1 अक्टूबर को शाह फिर से राजधानी भोपाल आ रहे हैं. बताया जा रहा है वो भोपाल में करीब तीन घंटे रुकेंगे. इस दौरान वो पार्टी कार्यालय में कई बैठक लेंगे और ताजा हालातों का फीडबैक लेंगे. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी (PM Modi Bhopal Visit) के अलावा शाह भी लगातार दौरे कर रहे हैं. इससे मना नहीं किया जा सकता कि इस चुनाव में बीजेपी के लिए स्थिति चिंताजनक है. इसे देखते हुए पूरी कमान शाह ने संभाली हुई है. इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस (Congress First List) अपनी पहली लिस्ट 5 अक्टूबर को जारी करेगी ये दावा अरूण यादव ने किया है.

विधानसभाओं से आ रहे फीडबैक पर मंथन 
बताया जा रहा है कि अमित शाह के इस भोपाल दौरे की खबर से प्रदेश संगठन ने कमर कस ली है. शाह कई संगठनात्मक बैठक करेंगे. वो बीजेपी की प्रत्याशियों की दो लिस्ट आने के बाद सभी विधानसभाओं से आ रहे फीडबैक पर भी मंथन करेंगे. अमित शाह सुबह 11:30 बजे भोपाल पहुंचेंगे. इस दौरान शाह के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल रहेंगे. आचार संहिता लगने के पहले शाह के इस दौरे को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.  बता दें प्रदेश में यूपी, गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र से नेताओं को भार सौंपा जा चुका है. सभी ने मध्य प्रदेश में मोर्चा संभाल लिया है और एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. बुधवार को भी इन नेताओं की बैठक को लेकर चर्चा चल रही थी. बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति फाइनल की गई. 

बीजेपी की 3 लिस्ट
मपी इलेक्शन के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की कुल तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. इनमें से पहली और दूसरी में 39 -39 और तीसरी में सिर्फ एक प्रत्याशी का नाम था, यानि कुल मिलाकर 79 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा चुके हैं. भाजपा ने अपनी पहली सूची 17 अगस्त को घोषित की थी और दूसरी लिस्ट 25 सितंबर, तीसरी एक दिन बाद यानि 26 को जारी की. इसके बाद अब 151 सीटों पर बीजेपी को प्रत्याशियों के नाम घोषित करने हैं. कांग्रेस की अभी तक एक भी लिस्ट नहीं आई है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में सामने आए नामों में से 7 बड़े चेहरे कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बन गई है. उनमें मोदी कैबिनेट के 3 मंत्री और 7 सांसद शामिल हैं. 

Trending news