MP Congress: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला, कांग्रेस ने खोला मोर्चा, आज बड़ा आंदोलन
Advertisement

MP Congress: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला, कांग्रेस ने खोला मोर्चा, आज बड़ा आंदोलन

Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश कांग्रेस मंगलवार सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के हर जिले में धरना प्रदर्शन कर भारत जोड़ो न्याय यात्रा  (Bharat Jodo Nyay Yatra) पर हुए हमले का विरोध प्रदर्शन करेगी.

MP Congress: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला, कांग्रेस ने खोला मोर्चा, आज बड़ा आंदोलन

भोपाल:  लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक बार फिर ''भारत जोड़ो न्याय यात्रा'' निकाल रही है और अभी यह पूर्वोत्तर भारत में है. मणिपुर से निकली यह यात्रा अभी असम में है. जहां कुछ असमाजिक तत्वों ने राहुल गांधी के काफिले पर हमला कर दिया था. अब इस हमले के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन में जुट गई है. आज भोपाल में जिला मुख्यालय में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन किया जाएगा. 

बता दें कि असम में हुए राहुल गांधी के काफिले पर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. इसी के चलते मंगलवार को कांग्रेस ने जगह जगह विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. जिसके लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं.

11 बजे होगा प्रदर्शन
मध्यप्रदेश में मंगलवार की सुबह 11 बजे से सभी कांग्रेस नेता प्रदेश में हर जिले में प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस का इस पर कहना है कि राहुल गांधी की यात्रा पर भाजपा द्वारा सुनियोजित ढंग से हमला कराया गया है. जिसके विरोध में आज प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जाएगा.

भारत न्याय यात्रा निकल रही है
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश इस समय भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. यात्रा इस राहुल गांधी पूर्वोत्तर में है. असम के सोनितपुर जिले में असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला कर दिया था. इसी के साथ जयराम रमेश की कार को भी निशाना बनाया गया था. अब इस मामले में कांग्रेस की ओर से भाजपा पर हमले का आरोप लगाया जा रहा है.

कांग्रेस की यात्रा 2 बार हुआ हमला
कांग्रेस पार्टी ने न्याय यात्रा के काफिले पर 48 घंटे में दूसरी बार हमले का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर लिखा कि जब हमारा काफिला असम में रैली स्थल पर जा रहा था, तब सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के गुंडों ने महासचिव जयराम रमेश की गाड़ी पर हमला कर दिया.

हमले पर बोले राहुल- हम किसी से नहीं डरते
भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हुए हमले के बारे में राहुल गांधी का कहना है कि आज BJP के कुछ कार्यकर्ता झंडा लेकर हमारी बस के सामने आ गए. मैं बस से निकला, वो भाग गए. हमारे जितने पोस्टर फाड़ने हैं, फाड़ दो. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. हम किसी से नहीं डरते हैं. न ही नरेंद्र मोदी से, न असम के मुख्यमंत्री से.

Trending news