MP Assembly Election 2023: CM शिवराज ने टिकट को लेकर बताई गाइडलाइन, अब ये नेता नहीं लड़ पाएंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1672755

MP Assembly Election 2023: CM शिवराज ने टिकट को लेकर बताई गाइडलाइन, अब ये नेता नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं. इस बीच CM शिवराज (CM Shivraj) ने विधायकों से कहा कि जिस भी नेता की सर्वे रिपोर्ट खराब आएगी उसको इस साल होने वाले चुनाव में लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा. 

 

MP Assembly Election 2023: CM शिवराज ने टिकट को लेकर बताई गाइडलाइन, अब ये नेता नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

प्रमोद शर्मा/भोपाल: CM शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) चौहान ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) के लिए विधायकों को टिकट के लिए बड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने नेताओं और विधायकों के साथ मीटिंग कर कहा कि जिन नेताओं और विधायकों की सर्वे रिपोर्ट खराब आएगी, उन्हें इस चुनाव में लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने BJP विधायकों, नेताओं और प्रभारी मंत्रियों को उनके क्षेत्र में एक्टिव होने और फोकस करने के निर्देश दिए हैं. 

CM शिवराज दो बार दे चुके हैं निर्देश
CM शिवराज और BJP संगठन लगातार प्रदेश के नेताओं, विधायकों और मंत्रियों की मॉनिटरिंग कर रही है. नेताओं का सर्वे कराया जा रहा है. इसे लेकर CM शिवराज पहले ही दो बार सबको निर्देश दे चुके हैं कि जिनकी भी सर्वे और फीडबैक रिपोर्ट अच्छी नहीं होगी, उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. ऐसे में सबको मोह छोड़ कर अपने-अपने क्षेत्र में एक्टिव होने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि BJP संगठन और सरकार अपने-अपने विधायकों का सर्वे करा रही है. इस सर्वे में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर चुनाव के लिए टिकट तय किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- CM Shivraj Song: बहनों के साथ CM शिवराज ने गाया ऐसा गाना, महिलाओं का दिल हो गया खुश

हाल ही में किया गया था CM शिवराज के मंत्रियों को तलब
कुछ दिनों पहले ही संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ने CM शिवराज कैबिनेट के इनएक्टिव मंत्रियों को तलब किया था. प्रदेश कार्यालय में घंटों तक हुई मीटिंग में पदाधिकारियों ने नेताओं और मंत्रियों की फीडबैक रिपोर्ट पेश की. प्रदेश के डिएक्टिव नेताओं और मंत्रियों को उनके जमीनी फीडबैक से अवगत कराया गया. साथ ही चुनावी साल होने के कारण विशेष तौर पर फोकस करने और फिल्ड पर एक्टिव होने के निर्देश दिए गए. मंत्रियों को उनके क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाने की बात कही गई. 

इन दिन से फील्ड पर एक्टिव होंगे नेता-मंत्री
BJP ने चुनाव पर फोकस करते हुए घर-घर कैंपन जैसे तमाम प्लान बनाए हैं. इनमें मंत्रियों द्वारा प्रदेश की जनता के पास जमीनी स्तर पर जाना और खुद सुनकर उसका निपटारा करना भी शामिल है. CM शिवराज ने प्रदेश के सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर जनसमस्याएं सुनें और उन्हें सुलझाएं. इसके अलावा प्रभारी मंत्री गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याओं को सुनकर सुलझाने की कोशिश करें. यानी प्रदेश की जनका की समस्याओं का निपटारा खुद मंत्री करेंगे. सभी मंत्री और नेता 10 मई से अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर जनसमस्याएं सुनेंगे.

Nag Nagin Video: नाग नागिन के प्यार में लड़की ने डाला अड़ंगा, पूंछ पकड़कर गुप्त स्थान से निकाला

Trending news