मुरैना में कांग्रेस का दबदबा, महापौरी जीतने के बाद अध्यक्ष पद पर भी कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1289603

मुरैना में कांग्रेस का दबदबा, महापौरी जीतने के बाद अध्यक्ष पद पर भी कब्जा

मुरैना नगर निगम Morena nagar nigam में सभापति के चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. मुरैना में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था. लेकिन जीत कांग्रेस के हाथ आई. कांग्रेस प्रत्याशी को 27 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी को 21 वोट मिले. 

मुरैना में कांग्रेस का दबदबा, महापौरी जीतने के बाद अध्यक्ष पद पर भी कब्जा

मुरैना। मुरैना Morena जिले से कांग्रेस के लिए खुशखबरी आई है. मुरैना में महापौर Mayor का चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने नगर निगम के सभापति पद पर भी जीत दर्ज की है. कांग्रेस के राधारमण डण्डौतिया Radharaman Dandoutia 7 वोटों से अध्यक्ष का चुनाव जीत गए. जबकि बीजेपी की भावना हर्षाना को हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले मुरैना में महापौर के चुनाव में भी कांग्रेस को जीत मिली थी. 

कांग्रेस को मिले 27 वोट 
मुरैना में नगर निगम अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी प्लानिंग की थी. लेकिन जीत कांग्रेस को मिली. कांग्रेस के राधारमण डण्डौतिया को 27 वोट मिले जबकि बीजेपी की भावना हर्षाना को 21 वोट मिले. इस तरह सात वोटों से जीत कांग्रेस के हाथ लगी. बता दें कि मुरैना में पहली बार कांग्रेस ने शहर सरकार पर पूरी तरह से कब्जा जमाया है. 

ऐसे थे मुरैना नगर निगम सभापति पद के लिए समीकरण 
मुरैना के 47 वार्डों में से 19 पर कांग्रेस ने कब्जा किया है. वहीं बीजेपी को 15 वार्ड में जीत मिली है. बसपा ने चौंकाते हुए 8 वार्डों में जीत हासिल की है. वहीं सपा और आप ने 1-1 वार्ड पर और 3 वार्डों में निर्दलीय को जीत मिली थी. ऐसे में अब निर्दलीय, बसपा, सपा और आप के पार्षदों की अहमियत काफी बढ़ गई थी. लेकिन यहां कांग्रेस की प्लानिंग सही रही और उसे अपने जीते हुए प्रत्याशियों के अलावा दूसरे पार्षदों के वोट भी मिले. जबकि महापौर ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया था. 

महापौर चुनाव में भी कांग्रेस को मिली थी जीत 
मेयर पद पर कांग्रेस की शारदा सोलंकी ने बीजेपी की मीना मुकेश जाटव को हराया था. कांग्रेस शारदा सोलंकी को 63275 वोट मिले, वहीं बीजेपी की मीना जाटव को 48591 मतों से संतोष करना पड़ा. बीएसपी की ममता मौर्य को 20365 वोट मिले, वहीं नोटा में 1213 वोट पड़े.

ये भी पढ़ेंः Gwalior में बीजेपी ने लिया महापौर की हार का बदला, 1 वोट से जीता अध्यक्ष का चुनाव

Trending news